सोनिया गांधी को अस्पताल से मिली छुट्टी, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में होगी पूछताछ

गांधी 2 जून को कोरोना से संक्रमित हुईं थी. इसके बाद से ही उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

सोनिया गांधी को अस्पताल से मिली छुट्टी, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में होगी पूछताछ

सोनिया गांधी को मिली अस्पताल से छुट्टी

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. हालांकि चिकित्सकों ने उन्हें घर पर आराम करने की सलाह दी है. वो बीते कई दिनों से अस्तपातल में भर्ती थीं और कोरोना संक्रमण के बाद आई जटिलताओं का इलाज करवा रहीं थी. गांधी 2 जून को कोरोना से संक्रमित हुईं थी. इसके बाद से ही उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बता दें कि ईडी ने सोनिया गांधी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 23 जून को पेश होने को कहा है. सोनिया गांधी को अस्पताल से छुट्टी मिलने की जानकारी पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट करके दी. सोनिया गांधी को गत 12 जून को सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को आज शाम सर गंगाराम अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और उन्हें घर पर आराम करने की सलाह दी गई है. कांग्रेस के अनुसार, अस्पताल में भर्ती कराये जाने के बाद पता चला था कि सोनिया गांधी की श्वास नली में ‘फंगल संक्रमण' है, जिसका उपचार किया गया.

राहुल गांधी ने ED से मांगा एक दिन का ब्रेक, शुक्रवार को फिर बुलाया गया, तीन दिनों में हुई 30 घंटों की पूछताछ; 10 बातें

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोनिया गांधी को नए सिरे से समन जारी कर जांच में शामिल होने को कहा है. सोनिया गांधी को इससे पहले आठ जून को पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने की वजह से उन्होंने जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए नयी तारीख देने को कहा था।

गौरतलब है कि नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मंगलवार को दूसरे दिन 10 घंटे तक पूछताछ की गई थी. उनसे साढ़े तीन बजे तक करीब चार घंटे तक ईडी दफ्तर में पूछताछ हुई. इसके बाद वे ईडी आफिस से निकल गए थे. करीब एक घंटे बाद आगे की पूछताछ के लिए वे फिर से ईडी आफिस पहुंचे थे. यह चौथे चरण की पूछताछ करीब छह घंटे चली थी. इससे पहले सोमवार को भी उनसे 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ हुई थी. 

राहुल गांधी से दूसरे दिन 10 घंटे तक पूछताछ, ED ने बुधवार को भी बुलाया

इससे पहले ईडी के समन का विरोध कर रहे कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत समेत 100 से ज्यादा नेताओं को कांग्रेस दफ्तर के बाहर पुलिस ने हिरासत में लिया था. वे सभी राहुल गांधी के साथ ईडी दफ्तर की ओर मार्च करने की कोशिश कर रहे थे. 

कांग्रेस दफ्तर और ईडी मुख्यालय के आसपास पुलिस ने धारा 144 लगा रखी है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखे हैं. वहां पुलिस और पैरा मिलिट्री के जवान तैनात किए गए हैं. दूसरी तरफ, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला और बीजेपी नेताओं के नाम गिनाकर पूछा है कि ED हिमंता विस्वा सरमा या येदियुरप्पा को क्यों नहीं बुलाती?  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com