विज्ञापन

सांपों के जहर वाली पार्टी मामले में फेमस यूट्यूबर एल्विश यादव को ED का नया समन

इससे पहले ईडी ने एल्विश यादव को नोटिस देते हुए 8 जुलाई को बुलाया था. लेकिन एल्विश ने विदेश में होने की बात कहकर कुछ दिनों का समय मांगा था. इस पर ईडी ने 23 जुलाई को पेश होने के लिए समज जारी किया है. 

सांपों के जहर वाली पार्टी मामले में फेमस यूट्यूबर एल्विश यादव को ED का नया समन
23 जुलाई को लखनऊ में पेश होने के लिए भेजा गया है समन.

सांपों के जहर वाली पार्टी मामले में फेमस यूट्यूबर एल्विश यादव को ईडी द्वारा नया समन भेजा गया है. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने एल्विश यादव को नया समन भेजकर 23 जुलाई को लखनऊ में पूछताछ के लिए बुलाया है. इससे पहले ईडी ने एल्विश यादव को नोटिस देते हुए 8 जुलाई को बुलाया था. लेकिन एल्विश ने विदेश में होने की बात कहकर कुछ दिनों का समय मांगा था. इस पर ईडी ने 23 जुलाई को पेश होने के लिए समज जारी किया है. 

इससे पहले, प्रवर्तन निदेशालय ने इस वर्ष मई में सांप के जहर के मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था, क्योंकि इस रैकेट में बड़ी मात्रा में धनराशि शामिल थी. बता दें कि 17 मार्च को एल्विश यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. 

हालांकि, पांच दिन बाद उन्हें कोर्ट से बेल मिल गई थी. ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की कि एजेंसी की लखनऊ इकाई ने 23 जुलाई को एल्विश यादव को तलब किया था, क्योंकि उन्होंने अपने विदेश दौरे का हवाला देते हुए 8 जुलाई को ईडी के समक्ष उपस्थित होने में असमर्थता जताई थी. अधिकारी ने बताया कि यादव को छूट दी गई है और बाद में आने की अनुमति दी गई है.

उन्होंने बताया कि एल्विश यादव के करीबी सहयोगी और हरियाणा के गायक राहुल यादव, जिन्हें फाजिलपुरिया के नाम से जाना जाता है, से सोमवार को ईडी के लखनऊ कार्यालय में कई घंटों तक पूछताछ की गई थी. फाजिलपुरिया से अपने एक गाने में सांप का इस्तेमाल करने को लेकर पूछताछ की गई थी. 

इसके अलावा, एल्विश यादव के अन्य सहयोगियों ईश्वर यादव और विनय यादव से भी इस मामले में पहले पूछताछ की जा चुकी है. 6 अप्रैल को गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने एफआईआर दर्ज होने के लगभग छह महीने बाद, मामले में यादव और सात अन्य के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत 1,200 पृष्ठों का आरोप पत्र दायर किया था. आरोप पत्र में बताया गया है कि किस प्रकार सांपों की तस्करी की गई तथा पार्टियों में उनके जहर का प्रयोग किया गया था. (इनपुट आईएएनएस से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश के इन राज्‍यों के लिए IMD का भारी बारिश का अनुमान, जानें आपके यहां का मौसम का हाल
सांपों के जहर वाली पार्टी मामले में फेमस यूट्यूबर एल्विश यादव को ED का नया समन
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Next Article
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com