विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 01, 2023

बिहारशरीफ में फिर बिगड़े हालात, दो गुटों के बीच फायरिंग और झड़प की खबर, कई घायल

इस झड़प के दौरान कई राउंड की फायरिंग किए जाने की बात भी निकल कर आई है. फायरिंग में कई लोग घायल हुए हैं.

बिहारशरीफ में फिर दो गुटों के बीच हुई झड़प

पटना:

रामनवमी के मौके पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान बिहारशरीफ में दो गुटों के बीच झड़प की खबर आई थी. हालांकि बाद में प्रशासन की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया था कि हालात अब नियंत्रण में हैं. लेकिन शनिवार को एक बार फिर बिहारशरीफ में दो गुटों के बीच झड़प की खबर आ रही है. इस झड़प के दौरान कई राउंड की फायरिंग किए जाने की बात भी निकल कर आई है. फायरिंग में कई लोग घायल हुए हैं. घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में लाया गया है. मिल रही जानकारी के अनुसार घटनास्थल पर पुलिस की टीम मौजूद है, और वो हर स्थिति पर नजर बनाए हुए है. 

पुलिस सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार शनिवार को भी पुलिस पहले से ही सतर्क थी. पुलिस के पास इनपुट था कि कुछ ऐसा हो सकता है. उसके बावजूद भी कई इलाकों में झड़प की खबर आई. पुलिस के अनुसार इस घटना में कई लोगों के घायल होने की सूचना है. जिनका इलाज फिलहाल सदर अस्पताल में कराया जा रहा है. पुलिस के अनुसार कुछ लोगों को गोली भी लगी है. इनमें से कुछ लोगों की हालत ज्यादा गंभीर है. इलाके में हालात और ना बिगड़े इसके लिए पुलिस प्रशासन द्वारा तमाम इंतजाम किए जा रहे हैं. 

गौरतलब है कि रामनवमी पर्व पर पश्चिम बंगाल और गुजरात में हुई हिंसा के बाद बिहार के सासाराम में भी साम्प्रदायिक तनाव की खबर आई थी. यहां दो गुटों के बीच पत्थरबाजी के अलावा कुछ घरों में आग लगाने की घटनाएं भी हुई थीं. प्रशासन का कहना था कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है.बिहार के बिहार शरीफ में भी रामनवमी पर तनाव के हालात बने. रामनवमी के जुलूस के दौरान कांटा पर मोहल्ले में पथराव हुआ था. दोनों ओर से किए गए हमलों में दो लोगों को गोली लगी थी. पथराव में तीन लोग जख्मी हुए थे.

बिहार के सासाराम में शुक्रवार को दो गुटों के बीच झड़प हुई थी. इससे शहर में माहौल बिगड़ गया था. दरअसल गुरुवार को रामनवमी पर्व पर शोभा यात्रा के दौरान ही दो गुटों के बीच विवाद के कारण तनाव बन गया था. शुक्रवार दोपहर में दोनों गुटों की तरफ से एक-दूसरे पर पथराव शुरू हो गया था. पथराव से एक पुलिस कर्मी और दर्जन भर अन्य व्यक्ति घायल हो गए थे.

रोहतास के एडीएम चंद्रशेखर प्रसाद ने बताया था कि दोनों पक्षों  को समझाने का प्रयास किया जा रहा है. माहौल को शांतिपूर्ण करने के लिए जिला प्रशासन तत्पर है. फायरिंग की घटना नहीं हुई है. इस घटना में एक पुलीस कर्मी का सर फटा है और दर्जनभर लोग घायल हुए हैं. धारा 144 लगा दी गई है मामले पर नजर रखी जा रही है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कांवड़ यात्रा पर योगी सरकार का बड़ा आदेश, रूट की हर दुकान पर नाम-पहचान लिखनी ही होगी
बिहारशरीफ में फिर बिगड़े हालात, दो गुटों के बीच फायरिंग और झड़प की खबर, कई घायल
कौन हैं शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती, जिनके बयान पर महाराष्ट्र में मचा है हंगामा
Next Article
कौन हैं शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती, जिनके बयान पर महाराष्ट्र में मचा है हंगामा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;