सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया : सूत्र

सिद्धू मूसेवाला की इसी साल मई में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, इसके बाद विदेश में बैठे गोल्डी बराड़ ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली थी.

नई दिल्‍ली :

Sidhu Musewala murder: मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को अमेरिका में हिरासत में लिया गया है. भारत की ख़ुफ़िया एजेंसियों के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आई है. मूसेवाला की हत्या का गोल्‍डी मास्टरमाइंड है. भारत की सुरक्षा एजेंसियों को यह जानकारी मिली है कि 20 नवंबर को या उसके आसपास की तारीख में कैलिफ़ोर्निया में गोल्डी को पहले डिटेन किया गया. हालांकि अब तक कैलिफ़ोर्निया की तरफ से इस मामले में कोई आधिकारिक बयान भारत सरकार को नहीं मिला है लेकिन खुफिया विभाग रॉ, आईबी, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और पंजाब इंटेलीजेंस को इस तरह के इनपुट्स जरूर मिले हैं कि कैलिफ़ोर्निया में गोल्डी बरार को लेकर बड़ी हलचल हुई है और उसे वहां पर लोकेट कर पकड़ा गया है.

खुफिया एजेंसियों को इस बात की पुख्ता जानकारी थी कि गोल्डी ने कनाडा से अपना नया ठिकाना कैलिफ़ोर्निया में बनाया है और उस दौरान उसने कैलिफ़ोर्निया के शहर सैक्रामेंटो, FRIZOW, और SAlt lake को अपना सेफ हाउस बनाया हुआ था. कनाडा में पेशे से ट्रक ड्राइवर गोल्डी बराड़ को कनाडा में जबरदस्त खतरा महसूस हो रहा था उसके पीछे एक वजह यह भी थी की कनाडा में मूसेवाला के बड़ी तादात में फैंस मौजूद हैं. 

बता दें सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य गोल्‍डी बराड़ ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली थी. मूसे वाला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई बड़ी बातें निकलकर सामने आई थीं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला था कि सिद्धू मूसेवाला को 19 गोलियां मारी गई थीं और 15 मिनट के भीतर ही उनकी मौत हो गई थी. ज्यादातर गोलियां मूसेवाला के शरीर के दाहिने हिस्से में लगी थीं. मौत का कारण हेमरेज शॉक बताया गया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-