Sidhu Moose Wala Murder: रेस्‍टोरेंट के CCTV फुटेज के आधार पर जांच को आगे बढ़ा रही पुलिस

Sidhu Moose Wala Murder: 28 साल के सिद्धू मूसे वाला की रविवार को हत्या कर दी गई. उनकी गाड़ी पर मानसा में 30 राउंड से ज़्यादा फ़ायरिंग हुई. बाद में उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

Sidhu Moose Wala Murder: रेस्‍टोरेंट के CCTV फुटेज के आधार पर जांच को आगे बढ़ा रही पुलिस

पुलिस ने मामले में अब तक छह लोगों को हिरासत में लिया है

नई दिल्‍ली :

Sidhu Moose Wala Murder case: गायक से राजनेता बने सिद्धू मूसे वाला (Sidhu Moose Wala) की हत्‍या करने वालों की पहचान के लिए पंजाब पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.  28 साल के सिद्धू मूसे वाला की रविवार को हत्या कर दी गई. उनकी गाड़ी पर मानसा में 30 राउंड से ज़्यादा फ़ायरिंग हुई. बाद में उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. ताजा फुटेज में सात लोगों को 29 मई को रात 10:30 बजे एक रेस्‍टोरेंट में खाना खाते देखा जा सकता है. सिद्धू मूसे वाला के पिता बलकौर सिंह ने अपनी शिकायत में कहा था कि उन्‍होंने सात से आठ लोगों को अपने बेटे की कार पर फायरिंग करते हुए देखा था. राज्‍य पुलिस की स्‍पेशल इनवेस्‍टीगेशन टीम  (SIT)अब इस फुटेज की जांच कर रही है.   

इससे पहले, सोशल मीडिया पर आए एक अन्‍य फुटेज में दो कारों को 'हत्‍या' के कुछ क्षण पहले ही सिद्धू मूसे वाला की कार का पीछा करते देखा गया था. हालांकि राज्‍य पुलिस की ओर से वीडियो की पुष्टि नहीं की गई है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, कल आठ से 10 हमलावों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करके सिद्धू मूसे वाला की हत्‍या कर दी थी. मामले में अब तक छह संदिग्‍धों को हिरासत में लिया गया है. पंजाब के सीएम भगवंत मान ने इस बात की जांच के आदेश दिए हैं कि इस लोकप्रिय रैपर सिंगर की सुरक्षा में कटौती की गई.  सिद्धू मूसे वाला उन 424 लोगों की सूची में था जिनकी सुरक्षा पंजाब पुलिस ने दो दिन पहले वापस ले ली थी. 

कनाडा स्थित गैंगस्‍टर गोल्‍डी बरार ने एक फेसबुक पोस्‍ट में सिद्धू मूसे वाला की हत्या की ज़िम्मेदारी ली है. गोल्‍डी बरार, गैंग लीडर लॉरेंस बिश्नोई  का करीबी सहयोगी है. दिल्‍ली यूनिवर्सिटी का पूर्व स्‍टूडेंट लीडर लॉरेंस बिश्नोई इस हत्‍या मामले में मुख्‍य संदिग्‍ध है और एक अन्‍य मामले में इस समय तिहाड़ जेल में है. पंजाब के मानसा में हुई इस हत्‍या के स्‍थल से जो बुलेट्स मिले हैं, उससे संकेत मिलते हैं कि घटना में रूसी असॉल्‍ट राइफल AN 94 का इस्‍तेमाल किया गया. पुलिस को मौके से एक पिस्तौल भी मिली है. 

- ये भी पढ़ें -

* "Sidhu Moose Wala की सुरक्षा घटाने की जांच के आदेश दिए CM भगवंत मान ने
* कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी ने करवाया सिद्धू मूसे वाला का मर्डर, फेसबुक पोस्ट के जरिए ली जिम्मेदारी
* "नीतीश ने RCP सिंह को बेटिकट करने के चक्कर में अपना नुकसान तो नहीं कर लिया?

मूसेवाला मर्डर : फायरिंग से सड़क पर बिखरे पड़े थे शीशे, दीवारों में हुए छेद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com