VIDEO: असम में ठहरे बागी विधायकों ने साथी MLA का मनाया जन्मदिन, एकनाथ शिंदे ने प्यार से खिलाया केक

Shiv Sena Crisis: महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर ने शिवसेना के ठाकरे गुट की याचिका पर 16 विधायकों को अयोग्यता का नोटिस जारी किया है.

गुवाहाटी:

Shiv Sena Crisis: महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक रस्साकशी के बीच गुवाहाटी में बैठे बागी विधायकों ने अपने साथी MLA का जन्मदिन मनाया. महाराष्ट्र के भंडारा विधायक नरेंद्र भोंडेकर ने गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे और अन्य विधायकों की मौजूदगी में केक काटा. एकनाथ शिंदे ने उन्हें अपने हाथ से केक खिलाया और जन्मदिन की शुभकामनाएं दी. इससे पहले, महाराष्ट्र के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत गुवाहाटी में एकनाथ शिंदे गुट में शामिल हुए हैं. वे एकनाथ शिंदे खेमे में शामिल होने वाले 8वें मंत्री हैं. 

नोटिस हुआ है जारी

शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने रविवार को बताया कि पार्टी ने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है और संबंधित विधायकों को नोटिस दिया है. पत्रकारों को संबोधित करते हुए, अरविंद सावंत ने कहा, "महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल चल रही है, कई विधायक दलबदल कर असम चले गए हैं. हमने उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है और अब तक 16 विधायकों को नोटिस दिया गया है."

वहीं विधानसभा उपाध्यक्ष द्वारा 16 बागी विधायकों को नोटिस जारी किए जाने के बाद शिंदे गुट सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है और पार्टी द्वारा उन्हें अयोग्य घोषित करने वाली याचिका को चुनौती दी है. इसके साथ ही एक और याचिका दायर की गई है, जिसमें विधानसभा में शिवसेना विधायक दल के नेता और चीफ व्हिप की नियुक्तियों में बदलाव को चुनौती दी गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दरअसल, महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर ने शिवसेना के ठाकरे गुट की याचिका पर 16 विधायकों को अयोग्यता का नोटिस जारी किया है. जिन्हें 27 जून की शाम तक जवाब देना है. खबरों के मुताबिक, महाराष्ट्र में शिवसेना के बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अपनी याचिका में अयोग्यता नोटिस की वैधता पर सवाल उठाया है. शिंदे के अलावा 15 अन्य बागी विधायकों को ऐसा नोटिस भेजा गया है. शिंदे कैंप ने शिवसेना विधायक दल का नेता अजय चौधरी को नियुक्त किए जाने को भी चुनौती दी है.