जब किरण मजूमदार शॉ के ट्वीट पर शशि थरूर ने दिया अनोखा जवाब, बताया उन्हें अंग्रेजी शब्द का सही मतलब

बायोकॉन की प्रमुख किरण मजूमदार-शॉ के ट्वीट के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी रोचक अंदाज में अपनी प्रतिक्रिया दी है.

जब किरण मजूमदार शॉ के ट्वीट पर शशि थरूर ने दिया अनोखा जवाब, बताया उन्हें अंग्रेजी शब्द का सही मतलब

कांग्रेस नेता शशि थरूर

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता शशि थरूर अच्छी अंग्रेजी भाषा ज्ञान को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं. एक बार फिर वह अपनी इसी प्रतिभा को लेकर सुर्खियों में हैं. दरअसल, बायोकॉन की प्रमुख किरण मजूमदार-शॉ ने ट्विटर पर अंग्रेजी के कुछ वाक्यों को ट्वीट किया. साथ ही अपने इस ट्वीट में शशि थरूर को भी टैग किया और लिखा, "शशि थरूर के मनोरंजन के लिए कुछ!"

किरण मजूमदार ने एक अंग्रेजी के पैरा को ट्वीट किया. इस पैरा की हेडलाइन थी, अंग्रेजी में एक अद्भुत वाक्य. पैरा में अंग्रेजी के कुछ कठिन शब्दों का इस्तेमाल किया गया था. साथ ही नीचे बताया गया है कि वाक्य का पहला शब्द एक अक्षर लंबा, दूसरा दो अक्षर, तीसरा तीन अक्षर, आठवां.. आठ अक्षर और बीसवां शब्द 20 अक्षर लंबा है.

बॉयोकॉन चीफ किरण मजूमदार ने लिखा कि जिस व्यक्ति ने यह वाक्य बनाया है, वह वोकैबलरी जीनियस होना चाहिए. 

ये था अंग्रेजी का वाक्य

"I do not know where family doctors acquired illegibly perplexing handwriting; nevertheless, extraordinary pharmaceutical intellectuality counterbalancing indecipherability transcendentalizes intercommunication's incomprehensibleness."

वहीं शशि थरूर ने भी इस ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि incomprehensibleness शब्द गलत है. यह incomprehensibility होता है, जो कि 19 शब्द का होता है.  शशि थरूर के इस ट्वीट के बाद से सोशल मीडिया पर भी काफी प्रतिक्रिया मिल रही है. बता दें कि वाक्य एक रोपालिक वाक्य ( Rhopalic Sentence) का एक उदाहरण है. 

ये भी पढ़ें-

ये भी देखें-मुकाबला: केंद्र और राज्यों की लड़ाई से क्या कम होगी महंगाई?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com