विज्ञापन
Story ProgressBack

तमिलनाडु में कांग्रेस-डीएमके के बीच सीट बंटवारा, कमल हासन भी आए साथ

कमल हासन ने कहा, "मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा. मैं देश के लिए डीएमके के नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल हुआ हूं, किसी पद के लिए नहीं."

Read Time: 2 mins
तमिलनाडु में कांग्रेस-डीएमके के बीच सीट बंटवारा, कमल हासन भी आए साथ
तमिलनाडु में कांग्रेस को 10 लोकसभा सीटें मिलने की संभावना है.
नई दिल्ली/चेन्नई:

लोकसभा चुनाव की तारीखें जल्द ही घोषित होने की संभावना है. सूत्रों के अनुसार, तमिलनाडु में सत्तारूढ़ पार्टी द्रमुक (DMK) ने कांग्रेस और कमल हासन की पार्टी मक्कल निधि मय्यम (MNM) के साथ सीट-बंटवारे के समझौते को अंतिम रूप दे दिया है. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस को 10 सीटें मिलने की संभावना है.

सूत्रों ने बताया कि सीट बंटवारे के इस समझौते की आधिकारिक घोषणा आज शाम को कांग्रेस और डीएमके की बैठक के बाद की जाएगी. कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने एनडीटीवी से कहा, "हमारी टीम शाम छह बजे मुख्यमंत्री से मुलाकात करेगी. हमें कुल 10 सीटें मिल रही हैं."

इस बीच कमल हासन की पार्टी को 2025 के राज्यसभा चुनाव के लिए एक सीट दी गई है. कमल हासन ने कहा कि वे देश के कल्याण के लिए डीएमके के नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल हुए हैं. कमल हासन ने कहा, "मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा. मैं देश के लिए डीएमके के नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल हुआ हूं, किसी पद के लिए नहीं."

चेन्नई में डीएमके मुख्यालय अन्ना अरिवलयम में मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद कमल हासन ने कहा, "मैं गठबंधन को अपना पूरा समर्थन देता हूं."

सूत्रों ने कहा कि एमएनएम तमिलनाडु की 39 लोकसभा सीटों और पुडुचेरी की एक मात्र सीट पर गठबंधन के लिए चुनाव प्रचार करेगी.

स्टालिन की पार्टी डीएमके ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और सीपीआईएम को दो-दो सीटें दी हैं. साथ ही उसने इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग और कोंगु देसा मक्कल काची को एक-एक सीट दी है. विदुथलाई चिरुथिगल काची को भी दो सीटें दी गई हैं.

डीएमके और कांग्रेस का गठबंधन पहले से है. डीएमके विपक्ष के इंडिया गठबंधन का भी हिस्सा है. तमिलनाडु में डीएमके ने कांग्रेस के साथ 2019 के आम चुनाव में और 2021 के विधानसभा चुनावों में जीत हासिल की थी. इंडिया गठबंधन के प्रमुख वास्तुकारों में से एक माने जाने वाले एमके स्टालिन की डीएमके 2019 की जीत को दोहराने की इच्छुक है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जिद पर अड़े राहुल तो फिर सांसदों में पर्चियां बंटेंगी, जानें कैसे होगा स्पीकर का चुनाव
तमिलनाडु में कांग्रेस-डीएमके के बीच सीट बंटवारा, कमल हासन भी आए साथ
सरकार ने CBI को सौंपी NEET परीक्षा में धांधली से जुड़े मामले की जांच
Next Article
सरकार ने CBI को सौंपी NEET परीक्षा में धांधली से जुड़े मामले की जांच
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;