दिल्‍ली सरकार में दो नए मंत्री शामिल, उप मुख्‍यमंत्री पद किसी के पास रहने की संभावना नहीं

सौरभ भारद्वाज और आतिशी ने राजभवन में मंत्री पद की शपथ ग्रहण की. इस मौके पर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और उनकी कैबिनेट के अन्‍य सदस्‍य भी मौजूद थे. 

दिल्‍ली सरकार में दो नए मंत्री शामिल, उप मुख्‍यमंत्री पद किसी के पास रहने की संभावना नहीं

आतिशी दिल्ली सरकार की नई शिक्षा मंत्री होंगी

खास बातें

  • राजभवन में मंत्री पद की शपथ ग्रहण की
  • आतिशी दिल्ली की नई शिक्षा मंत्री होंगी
  • सौरभ भारद्वाज दिल्ली के नए स्वास्थ्य मंत्री होंगे
नई दिल्‍ली :

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के दो नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम गुरुवार को राजभवन में आयोजित हुआ. सौरभ भारद्वाज और आतिशी ने राजभवन में मंत्री पद की शपथ ग्रहण की. इस मौके पर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और उनकी कैबिनेट के अन्‍य सदस्‍य भी मौजूद थे.आतिशी दिल्ली की नई शिक्षा मंत्री होंगी. शिक्षा के अलावा वे ऊर्जा और पर्यटन विभाग भी संभालेंगी. दूसरी ओर, सौरभ भारद्वाज दिल्ली के नए स्वास्थ्य मंत्री होंगे. वे स्वास्थ्य, शहरी विकास, पानी और उद्योग विभाग संभालेंगे.बता दें, भारद्वाज, अरविंद केजरीवाल की 49 दिन की पहली सरकार में ट्रांसपोर्ट मंत्री रह चुके हैं दूसरी ओर आतिशी, एजुकेशन सेक्टर में सिसोदिया की सलाहकार रही हैं.दिल्ली को अब, नया उपमुख्यमंत्री मिलने की संभावना नहीं है जो पहले मनीष सिसोदिया के पास था. 

राष्ट्रपति ने मंगलवार को दोनों को मंत्री नियुक्‍त किया था

गौरतलब है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सिफारिश पर सौरभ भारद्वाज और आतिशी को दिल्ली कैबिनेट में मंत्री नियुक्त किया था. इससे पहले राष्ट्रपति ने AAP सरकार के स्वास्थ्य मंत्री रहे सत्येंद्र जैन और डिप्टी सीएम रहे मनीष सिसोदिया का इस्तीफा मंजूर कर लिया था.

सिसोदिया और सत्‍येंद्र जैन के इस्‍तीफे के बाद हुई है नियुक्ति

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन अलग-अलग आरोपों में ईडी-सीबीआई की जांच के दायरे में हैं. दोनों ही नेता फिलहाल तिहाड़ जेल में हैं. मनीष सिसोदिया को दिल्ली के आबकारी नीति मामले में पिछले माह सीबीआई ने 8 घंटों की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था. वहीं, सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग केस में पिछले साल 30 मई से तिहाड़ जेल में बंद हैं. सिसोदिया इस्तीफे से पहले तक 33 में से 18 विभाग देख रहे थे. वहीं जैन के पास स्वास्थ्य, उद्योग समेत 7 मंत्रालयों की जिम्मेदारी थी. जैन के विभागों को बाद में सिसोदिया को सौंप दिया गया था.