संत विजयदास खुदकुशी मामला : घटना की जांच के लिए BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 4 सांसदों की बनाई कमेटी

भाजपा के एक बयान में कहा गया कि साधु 551 दिनों से अवैध खनन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे और उनकी मांग पर राज्य सरकार की निष्क्रियता के कारण विजय दास ने आत्मदाह कर लिया.

नई दिल्ली :

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चार सांसदों का एक दल राजस्थान के भरतपुर का दौरा करेगा और वहां एक साधु की मृत्यु के बाद कथित अवैध खनन पर एक रिपोर्ट तैयार करेगा. उक्त साधु ने विरोध स्वरूप आत्मदाह कर लिया था और उसकी बाद में मृत्यु हो गई थी. भाजपा के एक बयान में कहा गया कि साधु 551 दिनों से अवैध खनन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे और उनकी मांग पर राज्य सरकार की निष्क्रियता के कारण विजय दास ने आत्मदाह कर लिया.

दास 80 प्रतिशत झुलस गए थे और उन्हें गंभीर हालत में नयी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दास की शनिवार तड़के मृत्यु हो गई.

बयान में कहा गया है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने साधु विजय दास की मृत्यु पर शोक व्‍यक्‍त किया. बयान के अनुसार नड्डा ने घटना की जांच के लिए चार सदस्यीय उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है. बयान के अनुसार, यह समिति घटनास्थल का दौरा करके जानकारी एकत्रित करेगी और रिपोर्ट तैयार करेगी.

बयान के अनुसार, समिति में पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, सुमेधानंद सरस्वती, मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त सत्यपाल सिंह, उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक बृजलाल यादव को शामिल किया गया है. डीग कस्बे में खनन गतिविधियों को बंद करने की मांग को लेकर पिछले 500 से अधिक दिन से साधु भरतपुर के पासोपा गांव में आंदोलन कर रहे हैं. बुधवार को आंदोलन के दौरान दास ने आत्मदाह कर लिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)