तेलंगाना: संगारेड्डी के केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से हुआ धमाका, 5 लोगों के मरने की आशंका

अधिकारियों ने एनडीटीवी को बताया कि आठ से 10 अन्य लोग अभी भी फंसे हुए हैं, आशंका है कि मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है.

तेलंगाना: संगारेड्डी के केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से हुआ धमाका, 5 लोगों के मरने की आशंका

हैदराबाद:

तेलंगाना के संगारेड्डी जिले में एक केमिकल फैक्ट्री (Chemical factory) में रिएक्टर फटने से कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने एनडीटीवी को बताया कि कई अन्य लोग अभी भी फंसे हुए हैं. आशंका जतायी जा रही है कि मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार विस्फोट के समय इमारत में 50 लोग मौजूद थे. 

घटनास्थल से विचलित करने वाले दृश्य सामने आ रहे हैं. जिससे विस्फोट की भयावहता को समझा जा सकता है. पांच मृतकों में एक फैक्टरी मैनेजर भी बताए जा रहे हैं. स्थानीय मीडिया ने कहा है कि आशंका है कि इमारत में अगले रिएक्टर में भी विस्फोट हो सकता है. एहतियात के तौर पर अधिकारियों ने आसपास के इलाकों से लोगों को निकालना शुरू कर दिया है. घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

हाल के दिनों में संगारेड्डी में कई जगहों पर लगी है आग
सोमवार को इसी जिले में एक कपास भंडारण शेड में आग लग गई थी. अधिकारियों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि इसका कारण शॉर्ट सर्किट था. हालांकि आग पर काबू पा लिया गया था और कोई इस घटना में हताहत नहीं हुआ था. वहीं पिछले हफ्ते जिले के कटेदान औद्योगिक क्षेत्र में एक फुड प्रोडक्शन यूनिट में आग लग गई थी.  यह घटना 28 मार्च को हुई थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:-