देखें VIDEO : जब दिल्ली के प्लास्टिक गोदाम में लगी आग, तो रोबोट ने इस तरह बुझाई आग

रोबोट से आग बुझाने का एक वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में दिख रहा है कि एक लाल रंग का रोबोट पानी की बौछारे कर रहा है.

नई दिल्ली :

आज सुबह दिल्ली के रोहिणी इलाके में एक प्लास्टिक गोदाम में आग लग गई. घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है और आग पर अब काबू पा लिया गया है. बताया जा रहा है कि आग लगने की सूचना दमकल विभाग को 2.18 बजे मिली. सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंचीं. आग बुझाने के दौरान रोबोट की भी मदद ली गई.

रोबोट से आग बुझाने का एक वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में दिख रहा है कि एक लाल रंग का रोबोट पानी की बौछारे कर रहा है. इस दौरान वह अलग-अलग एंगल से पानी की मदद से आग बुझाने की कोशिश करते हुए नजर आता है. 

बता दें कि हाल ही में दिल्ली सरकार की ओर से आग बुझाने के लिए इस तरीके के रोबोट की इस्तेमाल की बात कही गई थी. दिल्ली फायर सर्विस जानकारी देते हुए बताया था कि दमकल विभाग ने भीड़ वाले और संकरी जगहों पर आग बुझाने के लिए रोबोट मशीनों को शामिल किया जाएगा.

दरअसल ये रिमोट द्वारा संचालित होने वाली मशीन है जो तंग गलियों, गोदाम, बेसमेंट, सीढ़ियों, जंगल की आग, ह्यूमन रिस्क वाले तमाम एरिया समेत उन जगहों पर आसानी से पहुचेगा और बड़ी तेजी से आग पर काबू पाने मे सफल साबित होगा.

ये भी पढ़ें-

Russia से India ने की 'भारी छूट' की मांग, सस्ते तेल की राह में भी हैं कई मुश्किलें...
क्या Covovax 12 साल से ऊपर के उम्र के हर व्यक्ति के लिए उपलब्ध है? अदार पूनावाला ने दिया जवाब
सेना को जल्द मिलेगी नई बुलेटप्रूफ जैकेट, आतंकियों के हाथ लगे अमेरिकी बुलेट्स का करेगी सामना

ये भी देखें-पेरिस में राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मिले PM मोदी, रूस-यूक्रेन जंग के बीच अहम मुलाकात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com