"2024 लोकसभा चुनाव के नतीजे चौंकाने वाले होंगे..": राहुल गांधी ने की भविष्यवाणी

राहुल गांधी ने कहा कि जब वह राजनीति में आए थे, तब उन्होंने सोचा भी नहीं था कि उन्हें लोकसभा की सदस्यता से कभी अयोग्य घोषित किया जाएगा, लेकिन इसने उन्हें लोगों की सेवा करने का एक बड़ा अवसर दिया है.

नई दिल्ली/वाशिंगटन:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए एकजुट विपक्ष की क्षमता पर भरोसा जताया है. अमेरिका के वाशिंगटन में नेशनल प्रेस क्लब में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि कांग्रेस पार्टी अगले आम चुनाव में बहुत अच्छा करेगी, नतीजे लोगों को चौंका देंगे. बस आप कैलकुलेट करें, एकजुट विपक्ष अपने दम पर बीजेपी को हरा देगा. राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में एक साल से भी कम समय बचा है और कांग्रेस अन्य विपक्षी दलों के साथ नियमित बातचीत कर रही है.

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "विपक्ष बहुत अच्छी तरह से एकजुट है. हम सभी विपक्षी दलों के साथ बातचीत कर रहे हैं. मुझे लगता है कि वहां काफी अच्छा काम हो रहा है. यह एक जटिल चर्चा है, क्योंकि ऐसे कई राज्य हैं, जहां हम उन दलों के साथ कंपिटीशन कर रहे हैं. लेकिन मुझे विश्वास है कि विपक्ष का महागठबंधन होगा."

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर संवैधानिक संस्थानों पर 'कब्ज़ा' करने का भी आरोप लगाया.

"BJP को हराया जा सकता है, अगर..." : अमेरिका में बोले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता ने कहा कि जब वह राजनीति में आए थे, तब उन्होंने सोचा भी नहीं था कि उन्हें लोकसभा की सदस्यता से कभी अयोग्य घोषित किया जाएगा, लेकिन इसने उन्हें लोगों की सेवा करने का एक बड़ा अवसर दिया है.

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह नाटकीय घटनाक्रम असल में करीब छह महीने पहले शुरू हुआ. हम संघर्ष कर रहे थे. पूरा विपक्ष भारत में संघर्ष कर रहा है. सारा धन कुछ लोगों के पास है. संस्थाओं पर कब्जा कर लिया गया है. हम अपने देश में लोकतांत्रिक लड़ाई लड़ने के लिए संघर्ष कर रहे हैं."

अमेरिका में बोले राहुल गांधी- भारत में प्रेस की आजादी हो रही कमजोर, भाजपा ने किया पलटवार

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि वह अपने जीवन के खतरों के बारे में चिंतित नहीं हैं और यह पीछे हटने का कारण नहीं हो सकता. उन्होंने कहा, "मैं हत्या की धमकियों से चिंतित नहीं हूं. हर किसी को मरना है. यही मैंने अपनी दादी और पिता से सीखा है. आप ऐसी किसी चीज के लिए पीछे नहीं हटते."

गौरतलब है कि राहुल गांधी की दादी इंदिरा गांधी की उनके अंगरक्षकों ने 1984 में हत्या कर दी थी, जबकि उनके पिता राजीव गांधी की 1991 में एक आत्मघाती हमले में हत्या कर दी गई थी. दोनों पूर्व प्रधानमंत्री थे.

इसे भी पढ़ें:

"PM मोदी भगवान को भी समझाने लग सकते हैं..": अमेरिका में राहुल गांधी, BJP ने किया पलटवार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"मुझे लगता है मेरा आईफोन 'टैप' किया गया": अमेरिका में राहुल गांधी