कारम डैम को लेकर सीएम शिवराज ने दी अच्छी खबर, कहा- 'संकट टल गया है'

मध्य प्रदेश के धार के कारम डैम में रिसाव की घटना को काबू कर लिया गया है. राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पानी का डिस्चार्ज बहुत कम हो गया है.

कारम डैम को लेकर सीएम शिवराज ने दी अच्छी खबर, कहा- 'संकट टल गया है'

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रभावित गांव के लोग प्रशासन के साथ गांव में जाने की योजना बना सकते हैं

भोपाल:

मध्य प्रदेश के धार के कारम डैम में रिसाव की घटना को काबू कर लिया गया है. राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पानी का डिस्चार्ज बहुत कम हो गया है, धीरे धीरे खत्म हो जाएगा.बताते हुए प्रसन्नता है कि अब कोई संकट नहीं है. प्रभावित गांव के लोग प्रशासन के साथ गांव में जाने की योजना बना सकते हैं. कल आजादी का अमृत महोत्सव अपने गांव में अपने घर में मनाए.आपदा प्रबंधन का सबसे उत्तम उदाहरण है कि कारम बांध के लीकेज की स्थिति से निपटने के लिए जो प्रयास किए गए वह सफल हुए.

बता दें कि प्रशासन ने डैम में रिसाव को देखते हुए 18 आदिवासी गांवों से लोगों को सुरक्षित जगह पर शिफ्ट कराया था. ये सभी गांव धार और खारगांव जिले के हैं. इन ग्रामीणों को जिन सुरक्षित स्थान पर रखा गया था वो डैम साइट से 35 किलोमीटर दूर है. लेकिन प्रशासन के निर्देश की अवहेलना करते हुए ये सभी ग्रामीण डैम में जारी रिसाव के बीच अपने गांव लौट रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों से इन कैंपों में ही रहने की अपील की थी. इन सब के बीच पैरेलल चैनल से निर्माणाधीन डैम से पानी निकलना प्रारंभ हो गया है. प्रशासन मौके पर मौजूद है और अलर्ट मोड पर है. पानी निकाले जाने के बाद ही डैम की मरम्मत का काम किया जा सकेगा. सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया है कि बड़े पत्थरों की वजह से काम को पूरा करने में देरी हो रही है.