पश्चिम बंगाल में नहीं कराने पड़ेंगे राज्यसभा चुनाव, TMC के 6 और BJP का एक उम्मीदवार निर्विरोध जीता

कूचबिहार के अनंत महाराज ने बीजेपी उम्मीदवार के रूप निर्विरोध जीत दर्ज की है. टीएमसी के डेरेक ओ ब्रायन, सुखेंदु शेखर रॉय और डोला सेन ने फिर से टीएमसी से उच्च सदन में अपनी सीट हासिल की है.

पश्चिम बंगाल में नहीं कराने पड़ेंगे राज्यसभा चुनाव, TMC के 6  और BJP का एक उम्मीदवार निर्विरोध जीता

राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन वापिस लेना का आखिरी दिन 15 जुलाई था

नई दिल्‍ली:

राज्यसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल के सभी 7 उम्मीदवार निर्विरोध जीत गए हैं. इन सीटों के लिए 24 जुलाई को चुनाव होने वाले थे. इनमें तृणमूल कांग्रेस के 6 उम्मीदवार और भारतीय जनता पार्टी का एक उम्मीदवार निर्विरोध चुना गया है. दरअसल, किसी भी विपक्षी उम्मीदवार ने उनके खिलाफ नामांकन दाखिल नहीं किया, और वे निर्विरोध जीत गए. 

बता दें कि राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन वापिस लेना का आखिरी दिन 15 जुलाई  था. कूचबिहार के अनंत महाराज ने बीजेपी उम्मीदवार के रूप निर्विरोध जीत दर्ज की है. टीएमसी के डेरेक ओ ब्रायन, सुखेंदु शेखर रॉय और डोला सेन ने फिर से टीएमसी से उच्च सदन में अपनी सीट हासिल की है. इसके अलावा अन्य उम्मीदवार साकेत गोखेल, समीरुल इस्लाम, प्रकाश चिक बड़ाईक टीएमसी की ओर से राज्यसभा जा रहे हैं.  

दरअसल, राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा के डमी उम्मीदवार रथींद्र बोस ने नामांकन वापस ले लिया था. राज्यसभा चुनाव के लिए जमा हुए नामांकन की जांच के बाद सातों ही उम्मीदवारों के नामांकन में कोई दिक्‍कत नहीं थी. इसके बाद शनिवार को नामांकन वापिस लेने के आखिरी दिन भाजपा ने अपने डमी प्रत्याशी का नामांकन वापस लेने का निर्णय किया. इस तरह राज्‍य की 7 सीटों पर चुनाव कराने की जरूरत अब नहीं है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-