"देश में नफरत है कहकर भारत को बदनाम न करें", सिंगरौली में राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर बोला हमला

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि एमपी सरकार गरीब लोगों के कल्याण के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है, यही हर बीजेपी सरकार का मंत्र और लक्ष्य है.

भोपाल:

मध्यप्रदेश के सिंगरौली में लोगों को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मैं राहुल गांधी से पूछता हूं, जो देश में भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं और कह रहे हैं कि देश में नफरत है. देश में नफरत को कौन जन्म दे रहा है? देश में नफरत है कहकर भारत को बदनाम किया जा रहा है. आपको क्या हो गया है राहुल जी? क्या भारत बिखरा हुआ देश है? रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि एमपी सरकार गरीब लोगों के कल्याण के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है, यही हर बीजेपी सरकार का मंत्र और लक्ष्य है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि हमने चुनाव के दौरान किए गए हर वादे को पूरा किया है. हमारे कार्य और शब्द हमेशा अन्य राजनीतिक दलों के विपरीत मेल खाते हैं. पहले हम युद्धक विमानों, मिसाइलों, युद्धपोतों और बमों सहित अन्य देशों से रक्षा क्षेत्र के लिए सब कुछ आयात करते थे, लेकिन अब हमने भारत में ही सब कुछ बनाने और निर्यात करके अन्य देशों को वापस करने का फैसला किया है.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने तय किया कि मध्यप्रदेश में हर गरीब का घर हो, कोई बेघर न रहे. भाजपा सरकार गरीबों के प्रतिभाशाली छात्रों के इंजीनियरिंग और मेडिकल कोर्स की फीस का भुगतान करेगी. कांग्रेस किसानों का कर्ज माफ करने और बेरोजगारी भत्ता देने का झूठ बोलती रहती है. कमलनाथ बड़ी-बड़ी बात करते हैं, कहते हैं कि मैं रोजगार दूंगा और बेरोजगारी भत्ता दूंगा. बीच में जब उनकी सरकार थोड़े समय के लिए आई तो क्या उन्होंने बेरोजगारी भत्ता दिया? एक पैसा नहीं दिया. लेकिन मोदी सरकार ने किसानों को हर साल 6000 रुपये देने का फैसला किया. एमपी सरकार उन्हें 4000 रुपये देती है. अब एमपी में किसानों को हर साल 10,000 रुपये मिल रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-