‘एक पद एक व्यक्ति’ पर अमल करते हुए राजस्थान कांग्रेस नेताओं ने लिया बड़ा फैसला, सौंपे त्यागपत्र

राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राजस्थान प्रदेश किसान कांग्रेस के अध्यक्ष संदीप चौधरी ने भी बोर्ड के चेयरमैन बनने के पश्चात अपना त्याग पत्र सौंप दिया है. उन्होंने बताया कि हाल ही में चिंतन शिविर के दौरान लिए गए निर्णयों के कार्यान्वयन पर आज यहां शुरू हुई दो दिवसीय कार्यशाला में विचार विमर्श के बाद यह निर्णय लिया गया.

‘एक पद एक व्यक्ति’ पर अमल करते हुए राजस्थान कांग्रेस नेताओं ने लिया बड़ा फैसला, सौंपे त्यागपत्र

कांग्रेस पार्टी ने उदयपुर में 13-15 मई को तीन दिवसीय कांग्रेस पार्टी का चिंतन शिविर रखा था.

जयपुर:

कांग्रेस के हाल ही में आयोजित ‘उदयपुर चिंतन शिविर' के दौरान ‘एक पद एक व्यक्ति के सिद्धांत' के निर्णय के अनुपालन के तहत बुधवार को कांग्रेस के कई नेताओं ने अपना त्यागपत्र सौंप दिया. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने एक बयान में बताया कि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने एक व्यक्ति एक पद के निर्णय की प्रवृत्ति प्रारंभ की है. उन्होंने कहा कि इसके तहत प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष महेन्द्रजीत सिंह मालवीय, रामपाल जाट, गोविंद मेघवाल द्वारा मंत्रिमंडल में स्थान पाने के पश्चात उपाध्यक्ष के पद से अपना त्यागपत्र राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंप दिया गया है.

ये भी पढ़ें-  पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आज हो सकते हैं बीजेपी में शामिल, ट्वीट के जरिए दिए संकेत

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राजस्थान प्रदेश किसान कांग्रेस के अध्यक्ष संदीप चौधरी ने भी बोर्ड के चेयरमैन बनने के पश्चात अपना त्याग पत्र सौंप दिया है. उन्होंने बताया कि हाल ही में उदयपुर में आयोजित चिंतन शिविर के दौरान लिए गए निर्णयों के कार्यान्वयन पर आज यहां शुरू हुई दो दिवसीय कार्यशाला में विचार विमर्श के बाद यह निर्णय लिया गया.

उन्होंने कहा कि 2023 में विधानसभा चुनाव के बाद राजस्थान में पुन: कांग्रेस की सरकार बनाएंगे और 2024 में केंद्र से मोदी सरकार का सूपड़ा साफ करेंगे. गौरतलब है कि साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं और चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस ने अभी से अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. कांग्रेस पार्टी ने हाल ही में उदयपुर में 13-15 मई को तीन दिवसीय कांग्रेस पार्टी का चिंतन शिविर रखा था. इस दौरान पार्टी को मजूबत करने के लिए कई विषयों पर मंथन हुआ था. चिंतन शिविर में पार्टी में 'एक पद, एक व्यक्ति' की बात पर सहमति बनीं थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतने वाली महिला मुक्केबाजों से मिले पीएम मोदी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)