"आलाकमान जो भी तय करें, पद महत्वपूर्ण नहीं" : NDTV से बोले अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कल कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और अध्यक्ष पद चुनाव से बाहर होने की घोषणा करने से पहले उन्हें एक माफी पत्र सौंपा था.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कल सोनिया गांधी से मुलाकात की थी.

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की एंट्री के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि वह खड़गे के नामंकन में प्रस्तावक होंगे. इस पद पर 17 अक्टूबर को चुनाव निर्धारित है. माना जा रहा है कि खड़गे को गांधी परिवार का समर्थन मिला हुआ है. NDTV से बात करते हुए गहलोत ने दोहराया कि राजस्थान की गड़बड़ी उनकी नैतिक जिम्मेदारी थी और इसके लिए उन्होंने माफी मांगी है.

उन्होंने कहा, "मेरे लिए पद महत्वपूर्ण नहीं हैं. आलाकमान जो भी फैसला करेगा, मैं वह करूंगा." उन्होंने कहा कि वह करीब 50 सालों से विभिन्न पदों पर हैं, और वे अब उनके लिए महत्वपूर्ण नहीं रह गए हैं.

NDTV Exclusive: थरूर ने की पुष्टि, खड़गे के ख़िलाफ़ लड़ेंगे, कहा - "जी-23 का प्रत्याशी नहीं..."

गहलोत, जो पहले गांधी परिवार के सबसे बेहतर पसंद थे, ने राजस्थान में अपने समर्थक विधायकों के विद्रोह की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कल कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव से खुद को बाहर कर लिया था. उनके समर्थक विधायकों ने पिछले रविवार (25 सितंबर) को पार्टी पर्यवेक्षकों द्वारा बुलाई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया था और समानांतर बैठक कर ये मांग की थी कि अगर गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष बनते हैं तो उन्हें राज्य में अपना उत्तराधिकारी चुनने का अधिकार दिया जाय. पार्टी ने इसे अनुशासनहीनता माना था.

कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव : मल्लिकार्जुन खड़गे IN, दिग्विजय सिंह OUT, 10 बड़ी बातें

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कल कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और अध्यक्ष पद चुनाव से बाहर होने की घोषणा करने से पहले उन्हें एक माफी पत्र सौंपा था.
 

वीडियो: मल्लिकार्जुन खड़गे की दावेदारी पर पार्टी नेता पीएल पुनिया ने NDTV से की खास बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com