विज्ञापन

देश के कई राज्यों में जारी है बारिश का कहर, भूस्‍खलन और बाढ़ से जिंदगी अस्‍त-व्‍यस्‍त

हिमाचल प्रदेश में पिछले सप्ताह भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन और अचानक आई बाढ़ के कारण दो राष्ट्रीय राजमार्गों सहित कुल 197 सड़कें बंद हैं. राजस्थान में भी भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात हैं.

देश के कई राज्यों में जारी है बारिश का कहर, भूस्‍खलन और बाढ़ से जिंदगी अस्‍त-व्‍यस्‍त
भारी बारिश के बाद बाढ़
नई दिल्ली:

देश के कई हिस्सों में हो रही भारी बारिश ने लोगों को परेशान कर दिया है. पहाड़ों से मैदान तक कई हिस्सों में तेज बारिश हो रही है. कई नदियां उफान पर हैं. बीते 2- दिनों से दिल्ली समेत आसपास के कई हिस्सों में जमकर बारिश हो रही है.

राजस्थान में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण सोमवार को बारिश से जुड़ी घटनाओं में आठ और लोगों की मौत हो गई. वहीं, राज्य में पिछले दो दिनों में कम से कम 22 लोगों की मौत वर्षा जनित हादसों में हुई. पिछले दो दिनों में भारी बारिश ने करौली और हिंडौन में बाढ़ जैसे हालात पैदा कर दिए हैं, जहां निचले इलाकों में बहुत ज्यादा जलभराव हो गया है. बांधों और नदियों के उफान पर होने से सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. आपदा राहत बलों ने करौली और हिंडौन में करीब 100 लोगों को बचाकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है.

मौसम विभाग की ओर से जारी भारी बारिश की चेतावनी के चलते संबंधित जिलाधिकारियों द्वारा जारी आदेशों पर राज्य की राजधानी जयपुर, सवाई माधोपुर, भरतपुर, दौसा और करौली समेत पांच जिलों में सोमवार को दिनभर स्कूल बंद रहे.

हिमाचल में बारिश का कहर जारी
हिमाचल प्रदेश में पिछले सप्ताह भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन और अचानक आई बाढ़ के कारण दो राष्ट्रीय राजमार्गों सहित कुल 197 सड़कें बंद हैं. ऊना के कई इलाकों में जलभराव हो गया और चंबा, मंडी, किन्नौर, शिमला, सिरमौर और सोलन जिलों में अचानक बाढ़ और भूस्खलन की सूचना आई हैं.

बिहार में बाढ़!
बिहार में गंगा सहित सभी प्रमुख नदियों के जलस्तर में वृद्धि देखी जा रही है। राजधानी पटना में गंगा और पुनपुन खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. गंगा नदी से सटे शहर और आसपास के क्षेत्रों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. पानी का फैलाव तटीय और दियारा क्षेत्रों में तेजी से हो रहा है. गंगा के जलस्तर में वृद्धि के कारण मुंगेर, भागलपुर और पटना के तटवर्ती इलाकों में पानी फैल रहा है. स्थिति को देखते हुए प्रशासन अलर्ट पर है. भागलपुर शहर के बूढ़ानाथ, बरारी, बाबूपुर सहित कई इलाकों में पानी घुस गया है.

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जलभराव और बाढ़ से निचले इलाके सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं. इसे लेकर भाजपा ने सोमवार को सिद्दारमैया सरकार पर निशाना साधा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
5000 कमांडोज, ऑनलाइन रजिस्ट्री और को-ऑर्डिनेशन टीम... साइबर क्राइम को रोकने के लिए सरकार ने उठाए ये कदम
देश के कई राज्यों में जारी है बारिश का कहर, भूस्‍खलन और बाढ़ से जिंदगी अस्‍त-व्‍यस्‍त
UP: आरोपी की रिहाई के लिए सपा नेताओं ने वाराणसी में कोर्ट किया हंगामा, रद्द हुआ जमानत
Next Article
UP: आरोपी की रिहाई के लिए सपा नेताओं ने वाराणसी में कोर्ट किया हंगामा, रद्द हुआ जमानत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com