Rain Alert: दिल्ली-NCR कई इलाकों में हल्की बारिश, पर उमस बढ़ने से बेचैन हुए लोग

Rain Alert Today: विभाग के अनुसार पूरी दिल्ली और एनसीआर के अलग-अलग स्थानों के आसपास अगले दो घंटों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ बारिश होगी.

Rain Alert: दिल्ली-NCR कई इलाकों में हल्की बारिश, पर उमस बढ़ने से बेचैन हुए लोग

Delhi Rain : दिल्ली-NCR में गरज के साथ बारिश देखने को मिली

नई दिल्ली:

Delhi Weather Update : दिल्ली के कुछ हिस्सों में रविवार को हल्की बारिश(Delhi Rain) के बाद पारा थोड़ी गिरावट के साथ 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिमी दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके और पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर में अच्छी बारिश हुई, जबकि शाहदरा और कुछ अन्य हिस्सों में बूंदाबांदी हुई. सुबह 8.30 बजे आर्द्रता 79 प्रतिशत रही. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली में आमतौर पर बादल छाये रहेंगे और हल्की बारिश एवं गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. शनिवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 25.5 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

दिल्ली-एनसीआर में सुबह से ही मौसम सुहाना बना हुआ था. सूरज और बादलों के बीच लुका छिपी का खेल जारी रही. इसी को देखते हुए मौसम विभाग ने क्षेत्र में अगले दो घंटों में बारिश का अलर्ट जारी किया था. विभाग के अनुसार, पूरी दिल्ली और एनसीआर के अलग-अलग स्थानों (लोनी देहात, हिंडन एयर फोर्स स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़) के आसपास गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ बारिश होगी और यह पूर्वानुमान सही साबित हुआ. 

इन स्थानों के अलावा कैथल, राजौंद, जींद, गोहाना, गन्नौर, महम, सोनीपत, रोहतक, खरखोदा, मट्टनहेल, झज्जर, फारुखनगर, कोसली, सोहाना, रेवाड़ी, बावल, नूंह (हरियाणा) चांदपुर, बड़ौत, बागपत, खेकरा, मोदीनगर, पिलाखुआ, हापुड़, गुलाटी, बिलारी, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, खुर्जा, नंदगांव, सिकंदर राव, बरसाना, मथुरा, एटा (यूपी) भिवाड़ी, तिजारा, खैरथल, कोटपुतली, अलवर, विराटनगर, नगर, डीग (राजस्थान) में अगले 2 घंटों के दौरान बारिश देखने को मिली.

24 और 26 जुलाई को गुजरात, राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश में भारी बारिश, गरज और बिजली गिरने की संभावना है. वहीं, 24 जुलाई, 2022 को गुजरात राज्य और दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश में भी बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. जबकि 25 तारीख को गुजरात राज्य और पश्चिम मध्य प्रदेश में बहुत भारी वर्षा के आसार हैं. 

मौसम विभाग के अनुसार 24 और 25 तारीख को पूर्वी राजस्थान; 24 जुलाई, 2022 को पश्चिम राजस्थान, 24 जुलाई, 2022 को मध्य महाराष्ट्र के विदर्भ, उत्तरी कोंकण और आसपास के घाट क्षेत्रों में बारिश हो सकती है. वहीं, 25-28 जुलाई, 2022 के दौरान जम्मू-कश्मीर में छिटपुट से भारी वर्षा और गरज-चमक/बिजली के साथ व्यापक रूप से व्यापक वर्षा होने की संभावना है. 24-28 जुलाई, 2022 के दौरान हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. 

इधर, 24-26 तारीख के दौरान पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, बिहार और उप-हिमालयन रेंज, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बारिश के आसार हैं. 28 जुलाई को पंजाब में बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह भी पढ़ें - 
-- मंकीपॉक्स ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी घोषित, बढ़ते मामलों को देखते हुए WHO ने उठाया कदम
-- मेरठ : कांवड़ तोड़ने के आरोप में पुलिस चौकी में जमकर तोड़फोड़, वीडियो हो रहा वायरल