Rain Alert: दिल्ली-NCR में उमड़-घुमड़ रहे बादल, झारखंड-बंगाल में 2 दिन भारी बारिश के आसार; इन राज्यों में IMD का अलर्ट

मौसम विभाग की मानें तो 13 और 14 तारीख को तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में अलग-अलग जगह बारिश हो सकती है. वहीं, 14 को पंजाब और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है.

Rain Alert: दिल्ली-NCR में उमड़-घुमड़ रहे बादल, झारखंड-बंगाल में 2 दिन भारी बारिश के आसार; इन राज्यों में IMD का अलर्ट

13 तारीख को ओडिशा में अलग-अलग जगह बहुत भारी वर्षा की भी संभावना है. 

नई दिल्ली:

देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों जमकर बारिश हो रही है. साथ ही आने वाले कुछ दिन भी बारिश होने की संभावना है. ऐसा इसलिए क्योंकि फिलहाल मानसून ट्रफ सक्रिय है और अपनी सामान्य स्थिति के दक्षिण में स्थित है. अगले 5 दिनों के दौरान मॉनसून ट्रफ के सक्रिय होने और अपनी सामान्य स्थिति के आसपास दोलन करने की संभावना है.  

इन मौसमी बदलाव के कारण 14-16 तारीख को पश्चिम मध्य प्रदेश में बारिश की संभावना है. जबकि, 13-15 के दौरान छत्तीसगढ़; 14-16 के दौरान विदर्भ; 15 और 16 को गुजरात; सौराष्ट्र और कच्छ 16 तारीख को; 13 से 15 अगस्त के दौरान कोंकण व गोवा और 13 से 16 अगस्त के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश और मध्य महाराष्ट्र में वर्षा हो सकती है. 

आईएमडी के अनुसार झारखंड, उप-हिमालय, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 13 और 14 तारीख को अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और बिजली गिरने की संभावना है. 14 तारीख को अरुणाचल प्रदेश और असम व मेघालय; 14 तारीख को गंगीय पश्चिम बंगाल, 13 से 15 अगस्त के दौरान ओडिशा और 13-14 अगस्त, 2022 के दौरान नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, 14 अगस्त, 2022 को गरज के साथ बारिश की संभावना है. साथ ही 13 तारीख को ओडिशा में अलग-अलग जगह बहुत भारी वर्षा की संभावना है. 

मौसम विभाग की मानें तो 13 और 14 तारीख को तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में अलग-अलग जगह बारिश हो सकती है. वहीं, 14 को पंजाब और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है. 13 और 15 तारीख को पश्चिम राजस्थान और पूर्वी राजस्थान, व 13वीं, 15वीं , 16वीं और 14 अगस्त, 2022 को क्रमशः जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा में बारिश हो सकती है. 

यह भी पढ़ें -
--
 इन वजहों से हमेशा चर्चा और विवादों में रहे हैं ब्रिटिश लेखक सलमान रुश्‍दी
-- लेखक सलमान रुश्दी के गले पर चाकू से हमला, अस्पताल ले जाया गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: तेजस्‍वी ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, कहा - क्षेत्रीय दलों को खत्‍म करना चाहती है BJP