विज्ञापन
Story ProgressBack

थोड़ा सा दबाव और U-टर्न ले लेते हैं... : नीतीश कुमार के NDA में शामिल होने पर राहुल गांधी का तंज

बताया जा रहा है कि 13 जनवरी को INDIA अलायंस की वर्चुअल मीटिंग में राहुल गांधी ने कुछ ऐसा कहा था, जिससे नीतीश कुमार नाराज हो गए थे. उन्होंने तभी INDIA अलायंस छोड़ने का मन बना लिया था.

Read Time: 5 mins

राहुल गांधी 14 जनवरी से भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले हैं.

पूर्णिया:

बिहार के CM नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के INDIA अलायंस को झटका देकर BJP के नेतृत्व वाले गठबंधन NDA में शामिल हो जाने के बाद राहुल गांधी ने पहली बार प्रतिक्रिया दी है. 'भारत जोड़ो न्याय' यात्रा (Congress Bharat Jodo Nyay Yatra) पर पूर्णिया पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि विपक्षी दलों के INDIA अलायंस को नीतीश कुमार की जरूरत नहीं है. राहुल गांधी ने कहा, हमें नीतीश कुमार की जरूरत नहीं है. थोड़ा सा दबाव हो और वह यू-टर्न ले लेते हैं... लेकिन दबाव क्यों? क्योंकि हमारा गठबंधन (INDIA Alliance) उन मुद्दों को उठा रहा है, जो लोगों के लिए मायने रखते हैं."

पूर्णिया में जनता को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने नीतीश कुमार को लेकर एक चुटकुला भी सुनाया. उन्होंने कहा,"अभी जब अखिलेश जी का भाषण चल रहा था, तो बघेल जी ने मुझे चुटकुला सुनाया. आपके राज्य के सीएम के बारे में चुटकुला है. आपके सीएम गवर्नर के यहां शपथ ग्रहण के लिए गए. बड़ा धूमधाम था. वहां बीजेपी के नेता, गवर्नर साहब बैठे थे."

कांग्रेस ने ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के लिए शुरू किया क्राउड फंडिंग अभियान

राहुल गांधी ने कहा,"मुख्यमंत्री पद और मंत्री पद की शपथ ली जाती है. तभी वह सीएम हाउस के लिए निकल जाते हैं. गाड़ी में पता चलता है कि वह अपना शॉल गवर्नर के घर छोड़ आए हैं. इस पर वह ड्राइवर से गवर्नर के घर वापस चलने को कहते हैं. जैसे ही गवर्नर के पास जाते हैं और दरवाजा खुलता है, तो गवर्नर कहते हैं, 'अरे, इतनी जल्दी आ गए?'. ऐसी हालत है बिहार की. थोड़ा सा दवाब पड़ता है और यूटर्न ले लेते हैं."

बताया जा रहा है कि 13 जनवरी को INDIA अलायंस की वर्चुअल मीटिंग में राहुल गांधी ने कुछ ऐसा कहा था, जिससे नीतीश कुमार नाराज हो गए थे. उन्होंने तभी INDIA अलायंस छोड़ने का मन बना लिया था. रविवार (28 जनवरी) को उन्होंने NDA से हाथ भी मिला लिया.

राहुल गांधी BJP के लिए ‘सबसे बड़े स्टार प्रचारक' हैं : असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा का तंज

13 जनवरी को कांग्रेस ने INDIA अलायंस की वर्चुअल मीटिंग रखी थी. मीटिंग में INDIA अलायंस के लिए को-ऑर्डिनेटर का नाम फाइनल किया जाना था. लेकिन राहुल गांधी ने कहा कि वो को-ऑर्डिनेटर के नाम के लिए TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी से सलाह लेंगे. यही बात नीतीश कुमार को अच्छी नहीं लगी. मीटिंग में कुछ देर बाद ही सदस्यों ने को-ऑर्डिनेटर के तौर पर नीतीश कुमार का नाम लिया. हालांकि, नाराज नीतीश कुमार ने यह पद अस्वीकार कर दिया. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव को को-ऑर्डिनेटर बनाया जा सकता है.    

राहुल गांधी ने बताया-कहां फंस गए नीतीश कुमार
राहुल गांधी ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए सवाल पूछा, "नीतीश जी कहां फंसे? हमने नीतीश जी से कहा था कि आपको बिहार में जातिगत जनगणना करवानी होगी. हम आपको छूट नहीं दे सकते. BJP नहीं चाहती थी कि बिहार में जातिगत जनगणना हो, क्योंकि वे देश को सच बताने से डरते हैं. BJP नहीं चाहती कि जनता का ध्यान सामाजिक न्याय पर जाए. इसलिए BJP ने नीतीश जी को बीच से निकलने का रास्ता दे दिया. नीतीश जी उस रास्ते पर निकल गए. नीतीश जी यहां फंस गए."

उच्च शिक्षा संस्थानों में आरक्षण को खत्म करने की हो रही साजिश : एजुकेशन पैनल की ड्राफ्ट सिफारिशों पर बोले राहुल गांधी

महागठबंधन बिहार में सामाजिक न्याय के लिए लड़ेगा- राहुल गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "महागठबंधन बिहार में सामाजिक न्याय के लिए लड़ेगा. हमें उस उद्देश्य के लिए नीतीश कुमार की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. कांग्रेस 'महागठबंधन' का हिस्सा है, जिसमें RJD और वामपंथी दल भी शामिल हैं."

राहुल गांधी के लिए BJP नेता सुवेंदु अधिकारी के अपशब्द से बंगाल में छिड़ा विवाद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पैर छूने के लिए मची अफरातफरी, सेवादारों ने मामला दबाने की कोशिश की : CM योगी आदित्यनाथ
थोड़ा सा दबाव और U-टर्न ले लेते हैं... : नीतीश कुमार के NDA में शामिल होने पर राहुल गांधी का तंज
वसंत विहार में दीवार ढही: तीन शव बरामद, दिल्ली में वर्षा से जुड़े हादसों में मृतक संख्या 11 हुई
Next Article
वसंत विहार में दीवार ढही: तीन शव बरामद, दिल्ली में वर्षा से जुड़े हादसों में मृतक संख्या 11 हुई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;