राहुल गांधी के साथ डिनर के लिए 'शेफ' लालू यादव ने बनाया खास बिहारी मटन

सूत्रों का कहना है कि इस मुलाकात के दौरान विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ को आगे ले जाने और कुछ अन्य राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा हुई. 

राहुल गांधी के साथ डिनर के लिए 'शेफ' लालू यादव ने बनाया खास बिहारी मटन

राहुल गांधी और लालू प्रसाद यादव की मुलाकात मीसा भारती के सरकारी आवास पर हुई.

नई दिल्‍ली :

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शुक्रवार को रात में राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) और तेजस्वी यादव से मुलाकात की. मुलाकात में राजनीतिक गपशप के साथ-साथ बिहारी अंदाज में बने मटन का भी आनंद लिया गया. मटन पकाने के लिए खुद लाल यादव शेफ भी बने. मुलाकात की जो तस्वीरें सामने आई है उससे पता चलता है कि दोनों नेताओं के बीच गर्मजोशी से बातें हुई. दोनों के बीच सियासी बातचीत तो हुई ही लेकिन मुलाकात का असली मकसद कुछ और ही था. सूत्रों के मुताबिक लालू यादव ने राहुल गांधी को बिहारी स्टाइल में मटन बनाना सिखाया. इस मौके के लिए खास तौर पर बिहार से देसी मटन और मसाला मंगाया गया था. मटन पकाने के बाद सभी नेताओं ने उसके जायके का आनंद लिया. 

बिहार का चंपारण मटन अपने जायके और स्टाइल के लिए अब दुनियाभर में मशहूर हो चुका है. 

सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान दोनों नेताओं के बीच विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (Indian National Developmental Inclusive Alliance) और कुछ अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई. राहुल गांधी, लालू प्रसाद की पुत्री और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती के आवास पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री से मिले. दोनों नेताओं ने एक दूसरे को गले लगाया. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने लालू प्रसाद से उनकी सेहत के बारे में भी जानकारी ली. 

सूत्रों के मुताबिक बैठक के दौरान मुंबई में होने वाली विपक्षी गठबंधन इंडिया की अगली बैठक को लेकर भी चर्चा की गई. राहुल गांधी को मोदी सरनेम मामले में सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत के बाद हुई इस मुलाकात में लालू यादव ने उन्हें बधाई भी दी. 

सूत्रों का कहना है कि इस मुलाकात के दौरान विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' को आगे ले जाने और कुछ अन्य राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा हुई है. माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच बिहार में मंत्रिमंडल विस्‍तार के साथ ही नीतीश कुमार को विपक्षी पार्टियों के गठबंधन I.N.D.I.A. का संयोजक बनाने पर भी चर्चा हुई है. 

1iq3tmkg

बैठक के दौरान तेजस्‍वी यादव और मीसा भारती के साथ ही अब्‍दुल बारी सिद्दीकी भी मौजूद थे. 

7kk0v488

मुलाकात की शुरुआत में कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह और कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास भी मौजूद रहे. हालांकि थोड़ी देर बाद वेणुगोपाल और भक्त चरण दास वहां से चले गए.

वेणुगोपाल ने ट्वीट किया, ‘‘लालू प्रसाद जी, तेजस्वी यादव जी और उनके परिवार के साथ राहुल जी की मुलाकात के दौरान मौजूद रहा. बहुत ही सौहार्दपूर्ण मुलाकात रही. लालू जी सामाजिक न्याय के प्रतिमान और हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत हैं. हम उनके मार्गदर्शन और गर्मजोशी के लिए खुद को भाग्यशाली मानते हैं.''

उन्होंने कहा, ‘‘हमें इसमें कोई संदेह नहीं है कि बिहार ‘इंडिया' को अपना पूरा समर्थन देगा!''

सुप्रीम कोर्ट से मोदी सरनेम मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आज ही राहत मिली है, जिसके बाद पहली बार राहुल गांधी और लालू प्रसाद यादव की मुलाकात हुई. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* राहुल गांधी की सजा पर रोक 'नफरत के खिलाफ मोहब्बत की जीत' : कांग्रेस
* "राहुल गांधी की टिप्पणी गुड टेस्ट में नहीं थी... ", मोदी सरनेम केस में सुप्रीम कोर्ट
* "महात्मा गांधी की वजह से भारत के साथ रहा जम्मू-कश्मीर": आर्टिकल 370 पर बोले फारूक अब्दुल्ला