पंजाब : BSF जवानों ने मार गिराया ड्रग्स की खेप लेकर आ रहा ड्रोन, जांच जारी

सीमा सुरक्षा बल (पंजाब सीमा) की ओर से गुरुवार को अमृतसर जिले में अलग-अलग जगहों पर दो संदिग्ध ड्रोन गिराए गए. एक ड्रोन में हेरोइन की खेप भेजी गई थी, जिसका कुल वजन लगभग 2.6 किलोग्राम है.

पंजाब : BSF जवानों ने मार गिराया ड्रग्स की खेप लेकर आ रहा ड्रोन, जांच जारी

बरामद संदिग्ध हेरोइन की खेप का कुल वजन लगभग 2.6 किलोग्राम है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

बॉर्डर पार से आने वाले ड्रोन और ड्रग्स के खिलाफ पंजाब बीएसएफ की कार्रवाई जारी है. सीमा सुरक्षा बल (पंजाब सीमा) की ओर से जारी विज्ञाप्ति में हाल ही में की गई दो बड़ी कार्रवाई के बारे में जानकारी दी गई है. 

सुरक्षा बल की ओर से जारी विज्ञाप्ति में बताया गया कि 19 मई को डेप्थ एरिया में तैनात सुरक्षा बल की टुकड़ी को अमृतसर के उधर धारीवाल गांव में सुबह 08.55  पर ड्रोन की आवाज आई. ऐसे में त्वरित कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बल ने फाइरिंग करते हुए ड्रोन को गिरा दिया. 

इस कार्रवाई के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जिसमें बीएसएफ की टुकड़ी ने काले रंग का ड्रोन (क्वाडकॉप्टर, डीजेआई मैट्रिस 300 आरटीके) गांव की खेतों से आंशिक रूप से टूटी हुई स्थिति में बरामद किया. 

वहीं, दूसरी कार्रवाई जिले के रत्तन खुर्द में की गई . यहां भी सुरक्षा बल ने ड्रोन को आवाज सुनते ही मार गिराया. फिर इलाके में चलाए गए सर्च ऑपरेशन में बीएसएफ के जवानों ने एक ड्रोन (क्वाडकॉप्टर, डीजेआई मैट्रिस आरटीके 300) के साथ एक खेप बरामद की जिसमें ड्रोन से जुड़े संदिग्ध नारकोटिक्स के 02 पैकेट थे. ये पैकेट लोहे की रिंग के माध्यम से ड्रोन से जुड़े हुए थे.

आसानी से पता लगाने के लिए पैकेट के साथ 04 चमकदार पट्टियां भी जुड़ी हुई पाई गईं. बरामद संदिग्ध हेरोइन की खेप का कुल वजन लगभग 2.6 किलोग्राम है. बीएसएफ के सतर्क जवान ड्रोन और ड्रग्स के खतरे के खिलाफ लड़ने की अपनी प्रतिबद्धता पर अडिग रहे और तस्करों/राष्ट्र विरोधी तत्वों के नापाक प्रयासों को नाकाम कर दिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- मोदी सरकार की योजनाओं ने वास्तव में महिलाओं को सशक्त बनाया है: जेपी नड्डा
-- गर्मियों में यात्रियों के लिए रेलवे की खास तैयारी, 380 विशेष ट्रेनें लगाएंगी 6,369 फेरे