विज्ञापन

पूजा खेडकर मामले में समिति ने सौंपी रिपोर्ट, इस मामले में पूरी हुई जांच

विवादास्पद आईएएस प्रोबेशनरी पूजा खेडकर को अपनी उम्मीदवारी के दावे को सत्यापित करने के लिए दो सप्ताह का समय दिया गया था. समिति ने पूजा की विकलांगता और उसकी ओबीसी गैर-क्रीमी लेयर स्थिति की जांच पूरी की.

पूजा खेडकर मामले में समिति ने सौंपी रिपोर्ट, इस मामले में पूरी हुई जांच
विवादों में पूजा खेडकर
मुंबई:

पूजा खेडकर मामले में केंद्र की एक सदस्यीय कमेटी की रिपोर्ट सौंप दी गई है. जानकारी के मुताबिक केंद्र द्वारा सचिव स्तर के एक अधिकारी की नियुक्ति की गई थी. विवादास्पद आईएएस प्रोबेशनरी पूजा खेडकर को अपनी उम्मीदवारी के दावे को सत्यापित करने के लिए दो सप्ताह का समय दिया गया था. समिति ने पूजा की विकलांगता और उसकी ओबीसी गैर-क्रीमी लेयर स्थिति की जांच पूरी की. सचिव ने अपनी रिपोर्ट कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) को सौंप दी है.

क्यों विवादों में पूजा खेडकर

पूजा खेडकर तब अचानक सुर्खियों में आईं जब पुणे के कलेक्टर डॉ. सुहास दिवसे ने महाराष्ट्र की मुख्य सचिव सुजाता सौनिक को पत्र लिखकर उनकी कई मांगों के बारे में जानकारी दी. खेडकर ने कथित तौर पर एक कार्यालय, स्टाफ और एक सरकारी वाहन जैसे भत्ते मांगे थे. यह भी पाया गया कि उन्होंने अपनी निजी ऑडी कार में महाराष्ट्र सरकार का टैग और लाल-नीली बत्ती का इस्तेमाल किया था. इसके बाद पूजा खेडकर को पुणे से वाशिम स्थानांतरित कर दिया गया था. 

पूजा खेडकर के पिता को मिली जमानत

विवादों में घिरीं भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की प्रशिक्षु अधिकारी पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर को शुक्रवार को पुणे की एक सत्र अदालत ने भूमि विवाद में किसानों को बंदूक से धमकाने से संबंधित मामले में अग्रिम जमानत दे दी. इस मामले में खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को गिरफ्तार किया गया है. दरअसल एक वीडियो सार्वजनिक हुआ था जिसमें मनोरमा खेडकर बहस के दौरान बंदूक लहराते दिखाई दे रही थीं,इसके बाद मामला दर्ज किया गया था.

पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर को शुक्रवार को पुणे की एक सत्र अदालत ने भूमि विवाद में किसानों को बंदूक से धमकाने से संबंधित मामले में अग्रिम जमानत दे दी.

अधिवक्ता सुधीर शाह ने बताया कि अदालत ने अपने आदेश में कहा है कि हत्या के प्रयास का आरोप मनोरमा खेडकर पर है दिलीप खेडकर पर नहीं. उन्होंने कहा कि दिलीप खेडकर के खिलाफ अपराध जमानती प्रकृति के हैं. अधिवक्ता ने बताया कि अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ए एन मारे ने इस शर्त के साथ जमानत दी कि दिलीप खेडकर मामले में गवाहों से संपर्क नहीं करेंगे, उन्हें प्रभावित करने की कोशिश नहीं करेंगे और जांच एजेंसी के साथ सहयोग करेंगे.

पूजा के माता-पिता की वैवाहिक स्थिति पर भेजी गई रिपोर्ट

पुणे पुलिस ने विवादों में घिरीं प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर के माता-पिता की वैवाहिक स्थिति के बारे में एक रिपोर्ट महाराष्ट्र सरकार को भेज दी है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि दंपति दिलीप और मनोरमा खेडकर ‘‘कानूनी रूप से अलग हो गए हैं''. उन्होंने इस बारे में और अधिक जानकारी नहीं दी. दरअसल केंद्र ने पुणे पुलिस को निर्देश दिया था कि वह विवादों में घिरीं भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की प्रशिक्षु अधिकारी पूजा खेडकर के माता-पिता की वैवाहिक स्थिति से उसे अवगत कराए.

ये भी पढ़ें : पूजा खेडकर के माता-पिता की वैवाहिक स्थिति पर पुलिस ने सरकार को भेजी रिपोर्ट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्या कांग्रेस में जाएंगा ''जो राम को लाए हैं...'' गाने वाला भजन गायक, बीजेपी से कैसा है रिश्ता
पूजा खेडकर मामले में समिति ने सौंपी रिपोर्ट, इस मामले में पूरी हुई जांच
Haryana Election 2024: BJP को कितनी ताकत देते हैं राव इंद्रजीत सिंह, कहा है उनका प्रभाव
Next Article
Haryana Election 2024: BJP को कितनी ताकत देते हैं राव इंद्रजीत सिंह, कहा है उनका प्रभाव
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com