इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में बवाल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ठप

आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर के मुताबिक, पाकिस्तान में सैकड़ों यूजर्स ने यूट्यूब, ट्विटर और फेसबुक को एक्सेस करने में परेशानी की शिकायत की है.

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में बवाल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ठप

प्रतीकात्मक तस्वीर

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को मंगलवार को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में गिरफ्तार किए जाने के कुछ घंटों बाद ही ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को पाकिस्तान के कुछ हिस्सों में निलंबित कर दिया गया था. आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर के मुताबिक, पाकिस्तान में सैकड़ों यूजर्स ने यूट्यूब, ट्विटर और फेसबुक को एक्सेस करने में परेशानी की शिकायत की है.

पूर्व प्रधानमंत्री की नाटकीय गिरफ्तारी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. बड़ी संख्या में अर्धसैनिक बल के जवानों ने खान को पकड़ लिया और उन्हें एक बंद वाहन में ले गए. पीटीआई के ट्विटर हैंडल से अपलोड किए गए वीडियो को व्यापक रूप से शेयर किया गया और समर्थकों से सड़कों पर उतरने और नेता की गिरफ्तारी का विरोध करने का आह्वान किया गया.

रावलपिंडी में इमरान खान के गुस्‍साए समर्थक पाकिस्‍तान के सेना मुख्‍यालय में घुस गए. उनके सेना मुख्यालय में घुसने का एक वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में उनके समर्थक हाथ में डंडे लिए दिख रहे हैं. खान की गिरफ्तारी की खबर फैलते ही पाकिस्तान के कई शहरों में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए. कई जगहों पर प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए और पुलिस वाहनों को आग के हवाले कर दिया और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया.

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर गिरफ़्तार
Imran Khan Arrested : इमरान खान की गिरफ्तारी पर चीफ जस्टिस ने उठाए सवाल, पुलिस प्रमुख को पेश होने का आदेश; 10 बातें
"जब तक आप यह VIDEO देखेंगे..." : गिरफ़्तारी से ठीक पहले इमरान खान ने रिकॉर्ड किया था यह वीडियो