विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 11, 2022

पैगंबर बयान विवाद : बंगाल में हिंसा के बाद 60 से ज्यादा गिरफ्तार, फुरफुरा शरीफ के पीरजादा को नोटिस

Howrah Violence : बंगाल के हावड़ा और अन्य जिले में सामाजिक तत्वों ने इस दौरान पथराव किए हैं. स्थिति को संभालने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े हैं.

Read Time: 4 mins

Bengal Violence: हावड़ा में स्थिति को संभालने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े.

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की राजधानी कोलकाता से सटे हावड़ा (Howrah) के पंचला बाजार में पैगंबर विवाद (Prophet Controversy) पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच शनिवार को दोबारा झड़प हुई है. असामाजिक तत्वों ने इस दौरान पथराव किए. स्थिति को संभालने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े. इससे पहले शुक्रवार को भी शहर के कुछ इलाकों में बीजेपी की निलंबित नेता नुपुर शर्मा और बीजेपी से निष्कासित नवीन कुमार जिंदल के विवादित बयान के विरोध में प्रदर्शन हुए थे.

हावड़ा, मुर्शिदाबाद और दक्षिण 24 परगना जिलों के कुछ हिस्सों में हुई हिंसा को लेकर 60 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में दंगा भड़काने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की बात कही है. हावड़ा जिले में शुक्रवार से इंटरनेट सेवा बंद है. शनिवार को मुर्शिदाबाद जिले के कुछ हिस्सों में भी इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी गई. आरोपियों पर दंगा, हत्या के प्रयास और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने को लेकर मामला दर्ज किया गया है. बंगाल विधानसभा चुनाव में उतरे मौलवी (फुरफुरा शरीफ के पीरजादा) को शनिवार को पश्चिम बंगाल बाल अधिकार संरक्षण आयोग द्वारा एक नोटिस जारी किया गया. मौलवी पर हिंसक प्रदर्शनों में बच्चों का इस्तेमाल करने का आरोप है.

प्रशासन ने 15 जून 2022 तक शहर में तीन या उससे ज्यादा लोगों के एकसाथ जमा होने पर रोक लगा दी है. एक दिन पहले यानी कल (शुक्रवार) भी उपद्रवियों ने पंचला इलाके में पथराव किया था और हावड़ा जिले में अलग-अलग स्थानों पर सड़कों और रेल की पटरियों को अवरूद्ध कर दिया था.

वहीं, राज्य सरकार ने ऐहतियाती कदम उठाते हुए हावड़ा जिले में शुक्रवार शाम को इंटरनेट सेवा स्थगित करवा दिया था. अधिकारियों ने कहा कि फिलहाल हालात काबू में हैं और पुलिस ने हावड़ा के सालाप और उलूबेरिया में अवरुद्ध मार्गों को खुलवा दिया है.

पैगंबर विवाद पर सुलगा रांची, दो की मौत; IPS अधिकारी समेत दर्जनभर लोग घायल, हिंसा प्रभावित इलाके में निषेधाज्ञा

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारियों की धूलागढ़, पंचला और उलूबेरिया में पुलिस के साथ तब झड़प हुई जब उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग छह की नाकेबंदी खुलवाने की कोशिश की थी.

पैगंबर टिप्पणी विवाद को लेकर कई शहरों में बड़े पैमाने पर विरोध-प्रदर्शन; 10 बड़ी बातें

एक प्रदर्शनकारी ने कहा, “भाजपा के दो नेताओं को, धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली टिप्पणी करने के लिए फौरन गिरफ्तार किया जाना चाहिए.” अधिकारी ने कहा कि धूलागढ़ और पंचला में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा, जहां प्रदर्शनकारियों ने इसके जवाब में पथराव किया, जिससे पास खड़ी कारों को नुकसान पहुंचा.

वीडियो : यूपी: पैगंबर विवाद में हिंसक प्रदर्शन के बाद अब तक 225 से ज्‍यादा लोग गिरफ्तार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हाथरस सत्संग हादसा: फरार हुआ 'भोले' बाबा, आश्रम में सर्च ऑपरेशन जारी
पैगंबर बयान विवाद : बंगाल में हिंसा के बाद 60 से ज्यादा गिरफ्तार, फुरफुरा शरीफ के पीरजादा को नोटिस
कृपया यहां आकर यह मत मांगिए... वांगचुक की लेह-लद्दाख आने वाले टूरिस्ट के लिए क्या सलाह है
Next Article
कृपया यहां आकर यह मत मांगिए... वांगचुक की लेह-लद्दाख आने वाले टूरिस्ट के लिए क्या सलाह है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;