MBBS में दाखिला दिलाने के नाम छात्रों से करोड़ों की ठगी करने वाले गैंगस्टर की संपत्ति होगी कुर्क

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आजमगढ़ के यशवन्त चौबे उर्फ यश चतुर्वेदी उर्फ जय मेहता उर्फ राजेश कुमार ने ठगी की रकम से कई गाड़ियां ली और कई जगह जमीन भी खरीदी.

MBBS में दाखिला दिलाने के नाम छात्रों से करोड़ों की ठगी करने वाले गैंगस्टर की संपत्ति होगी कुर्क

एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर देश के अलग-अलग हिस्सों में दर्जनों छात्रों से करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले एक आरोपी गैंगस्टर की एक करोड़ दस लाख रुपये की संपत्ति कुर्क की जाएगी.  पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आजमगढ़ के यशवन्त चौबे उर्फ यश चतुर्वेदी उर्फ जय मेहता उर्फ राजेश कुमार ने ठगी की रकम से कई गाड़ियां ली और कई जगह जमीन भी खरीदी. उन्होंने बताया कि जनपद बुलंदशहर के सिकंदराबाद में 510वर्गमीटर का भूखंड भी ठगी की रकम से खरीदा गया था.

उन्होंने बताया कि आरोपी के गिरफ्त में आने के बाद सेक्टर-126 थाने की पुलिस ने उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की. उन्होंने बताया कि एक अदालत ने गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत उसकी संपत्ति को कुर्क करने का आदेश आज पारित किया. उन्होंने बताया कि जय के गिरोह में शामिल अन्य आरोपियों की संपत्ति को भी चिन्हित किया जा रहा है. कई आरोपियों की संपत्ति को चिन्हित भी कर लिया गया है.

पुलिस के अनुसार- लखनऊ की दर्शिका सिंह ने इसी साल 3 जनवरी को पुलिस में जय मेहता के खिलाफ केस दर्ज कराया था. दर्शिका के मुताबिक- नीट के बाद जब वह एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए कॉलेज खोज रही थीं, उसी दौरान ट्रूथ एडवाइजर कैरियर कंसलटेंसी के नाम से उनके मोबाइल पर कॉल आई. फोनकर्ता ने अपना नाम जय मेहता बताते हुए मेडिकल कॉलेज में प्रवेश का का झांसा दिया. इसके बाद दर्शिका सिंह के पिता ने आरोपियों से नोएडा के सेक्टर-125 स्थित एक दफ्तर में मुलाकात की.

शिकायतकर्ता के अनुसार- आरोपियों ने प्रवेश दिलाने की एवज में 13.98 लाख रुपये की मांग की. ये रकम अलग-अलग तिथि में पीड़िता के परिजन ने आरोपियों के बताये खाते में भेज दी. आरोपियों ने इसकी रसीद भी पीड़ितों को दी. आरोपी द्वारा बताए गए कॉलेज में जब छात्रा दाखिला लेने पहुंची तो पता चला कि उसके नाम से कोई सीट ही आवंटित नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये Video भी देखें : दिल्ली के जंगपुरा इलाके में एडवोकेट के घर में कुक की हत्या



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)