प्रधानमंत्री मोदी 7-8 जुलाई को चार राज्यों का करेंगे दौरा, 50 परियोजनाओं का करेंगे उद्धाटन और शिलान्यास

प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को सबसे पहले दिल्ली से रायपुर जाएंगे, जहां वह रायपुर-विशाखापत्तनम कॉरिडोर के छह लेन के खंडों सहित कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. इसके बाद वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी 7-8 जुलाई को चार राज्यों का करेंगे दौरा, 50 परियोजनाओं का करेंगे उद्धाटन और शिलान्यास

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सात और आठ जुलाई को उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और राजस्थान का दौरा करेंगे और इस दौरान वह लगभग 50,000 करोड़ रुपये की करीब 50 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उत्तर प्रदेश को छोड़कर इन सभी राज्यों में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं. प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को सबसे पहले दिल्ली से रायपुर जाएंगे, जहां वह रायपुर-विशाखापत्तनम कॉरिडोर के छह लेन के खंडों सहित कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. इसके बाद वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

सूत्रों ने बताया कि इसके बाद प्रधानमंत्री गोरखपुर जाएंगे, जहां वह गीता प्रेस में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इसके बाद, वह तीन मार्गों पर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे और गोरखपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखेंगे.गोरखपुर से मोदी अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी जाएंगे, जहां वह कई प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. वाराणसी में प्रधानमंत्री पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से सोन नगर तक डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के नए खंड का उद्घाटन करेंगे.

वह चार लेन चौड़े राष्ट्रीय राजमार्ग 56 (वाराणसी-जौनपुर) को भी लोगों को समर्पित करेंगे. सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री मणिकर्णिका घाट और हरिश्चंद्र घाट के नवीनीकरण की आधारशिला भी रखेंगे. प्रधानमंत्री आठ जुलाई को वाराणसी से तेलंगाना के वारंगल जाएंगे. वारंगल में वह नागपुर-विजयवाड़ा कॉरिडोर के प्रमुख खंडों सहित विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. मोदी राष्ट्रीय राजमार्ग-563 के करीमनगर-वारंगल खंड को चार लेन का बनाने की आधारशिला भी रखेंगे. इसके बाद वह वारंगल में एक जनसभा में हिस्सा लेंगे.

इसके बाद प्रधानमंत्री वारंगल से बीकानेर जाएंगे, जहां वह कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और उन्हें समर्पित करेंगे. प्रधानमंत्री अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेसवे के विभिन्न खंडों को समर्पित करेंगे और हरित ऊर्जा गलियारा चरण-1 के लिए अंतर-राज्यीय ट्रांसमिशन लाइन भी समर्पित करेंगे. वह बीकानेर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखेंगे. इसके बाद वह बीकानेर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)