राष्ट्रपति चुनाव : राजनाथ सिंह ने ममता- अखिलेश समेत कई नेताओं से संपर्क साधा, नड्डा ने भी शुरू की मुहिम

President Election 2022 : सूत्रों के अनुसार, बातचीत के दौरान किसी नाम पर चर्चा नहीं हुई लेकिन सरकार प्रत्‍याशी को लेकर सहमति बनाने की कोशिश कर रही है.

राष्ट्रपति चुनाव : राजनाथ सिंह ने ममता- अखिलेश समेत कई नेताओं से संपर्क साधा, नड्डा ने भी शुरू की मुहिम

President Election : राष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर राजनाथ सिंह ने ममता बनर्जी से भी बात की

नई दिल्‍ली :

राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए तारीखों के ऐलान के साथ ही बातचीत का दौर शुरू हो गया है. केंद्रीय रक्षा मंत्री और वरिष्‍ठ बीजेपी नेता राजनाथ सिंह ने बुधवार को इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडगे, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी और समाजवादी पार्टी अध्‍यक्ष अखिलेश यादव से संपर्क साधा. सूत्रों के अनुसार, यह प्रारंभिक बातचीत है जिसमें चुनाव में उम्मीदवार को लेकर मन टटोला गया. किसी उम्मीदवार के नाम पर चर्चा नहीं हुई लेकिन सरकार प्रत्‍याशी को लेकर आम राय बनाने की कोशिश करेगी. प्रारंभिक बातचीत के बाद एनडीए की बैठक होगी जिसमें उम्मीदवार के नाम पर चर्चा होगी, उसके बाद बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक भी होगी. पीएम नरेंद्र मोदी के जर्मनी जाने से पहले एनडीए के उम्मीदवार के नाम का ऐलान होगा. 

जानकारी के अनुसार, राजनाथ सिंह ने एनडीए के घटक दल जेडीयू नेता नीतीश कुमार  से भी बात की.इस बीच, राष्ट्रपति चुनाव में नामांकन के पहले दिन आज 11 नामांकन पत्र दायर किए गए, इनमें से एक नामांकन पत्र ख़ारिज कर दिया गया गौरतलब है कि राष्‍ट्रपति पद के लिए चुनाव 18 जुलाई को होंगे और परिणाम 21 जुलाई को घोषित किया जाएगा. नामांकन दाखिल  करने की आखिरी तारीख 19 जून है.

विपक्ष के उम्‍मीदवार पर रायशुमारी के लिए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने भी आज कई विपक्षी दलों के प्रतिनिधियों के साथ की. बैठक में कांग्रेस, वामदल, शिवसेना सहित कई पार्टियों के प्रतिनिधि शामिल हुए. उधर, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार के नाम को लेकर पशुपति पारस, मेघालय के मुख्यमंत्री कोरनाड संगमा, AJSU के सुदेश मेहता, नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के फ़ारुख़ अब्दुल्‍ला, नागालैंड के मुख्यमंत्री और निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा से विचार-विमर्श किया है.

* जल्द आएगा 5G, कैबिनेट ने स्पेक्ट्रम नीलामी को दी मंजूरी; 4G से 10 गुना ज्यादा फास्ट होगी सर्विस
* "हमें नहीं पता कहां का है"- हिरासत में पिटाई के आरोपों के बीच 'रिटर्न गिफ्ट' वीडियो पर बोली यूपी पुलिस
* 104 घंटों तक बोरवेल में फंसी रही राहुल की जिंदगी, 500 बचावकर्मियों की मदद से जीत ली 'जंग'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष की प्रेस कांफ्रेंस, साझा उम्मीदवार उतारने पर बनी सहमति