विज्ञापन
Story ProgressBack

"भारत आओ, सरेंडर करो, वरना..." : पूर्व PM देवेगौड़ा ने सेक्स स्कैंडल आरोपी पोते प्रज्वल को चेताया

देवेगौड़ा ने पत्र में अपने परिवार, सहकर्मियों और समर्थकों को हुए सदमे और दर्द को याद किया और कहा कि अगर प्रज्वल दोषी पाया जाता है, तो उसे सबसे कठोर कानूनी दंड का सामना करना चाहिए.

Read Time: 3 mins
बेंगलुरु:

पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस प्रमुख एचडी देवेगौड़ा ने अपने पोते प्रज्वल रेवन्ना को कड़ी चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि  दोषी पाए जाने पर उन्हें कानून के तहत कड़ी से कड़ी सजा दी जाए. इस मामले पर देवेगौड़ा ने एक सार्वजनिक पत्र लिखा है.

एचडी देवेगौड़ा ने कहा, "मैंने 18 मई को प्रज्वल रेवन्ना के बारे में मीडिया से बात की थी, जब मैं पूजा करने के लिए मंदिर जा रहा था. उसने मुझे, मेरे पूरे परिवार, मेरे सहयोगियों, दोस्तों और मुझे जो सदमा और दर्द दिया है, उससे उबरने में मुझे कुछ समय लगा. मैंने पहले ही कहा है कि दोषी पाए जाने पर उन्हें कानून के तहत कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए."

प्रज्वल कथित तौर पर हासन में मतदान संपन्न होने के एक दिन बाद 27 अप्रैल को जर्मनी भाग गया. आरोपों के सार्वजनिक होने से कुछ ही दिन पहले उनके अचानक चले जाने से संदेह पैदा हो गया है. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के आदेश पर इंटरपोल द्वारा एक ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है, और एक विशेष अदालत से गिरफ्तारी वारंट वर्तमान में सक्रिय है.

देवेगौड़ा ने पत्र में अपने परिवार, सहकर्मियों और समर्थकों को हुए सदमे और दर्द को याद किया और कहा कि अगर प्रज्वल दोषी पाया जाता है, तो उसे सबसे कठोर कानूनी दंड का सामना करना चाहिए. इस रुख का समर्थन गौड़ा के बेटे और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने भी किया है. प्रज्वल देवेगौड़ा के दूसरे बेटे एचडी रेवन्ना के बेटे हैं.

जेडीएस विधायक एचडी रेवन्ना भी छेड़छाड़ और अपहरण के मामले में आरोपी हैं. उन्हें इस महीने की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था. लेकिन अब वह जमानत पर बाहर हैं. इस मामले में एक व्यक्ति ने अपनी मां के अपहरण का आरोप लगाया है, जो 6 साल से उसके घर पर नौकरानी के रूप में कार्यरत थी.

देवेगौड़ा का पत्र प्रज्वल को एक सख्त अल्टीमेटम के साथ समाप्त होता है. देवेगौड़ा ने चेतावनी दी कि इस आदेश का पालन करने में विफल रहने पर प्रज्वल को अपने परिवार के क्रोध का सामना करना पड़ेगा और पूरी तरह से अलग-थलग पड़ जाना पड़ेगा. उन्होंने कसम खाई कि परिवार का कोई सदस्य कानूनी कार्यवाही में हस्तक्षेप नहीं करेगा.

देवेगौड़ा ने पत्र के माध्यम से कहा, "मैं प्रज्वल को कड़ी चेतावनी दे सकता हूं और उसे कह सकता हूं कि वह जहां भी है वहां से लौट आए और पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दे. उसे खुद को कानूनी प्रक्रिया के अधीन करना चाहिए. अगर उसने इस चेतावनी पर ध्यान नहीं दिया, तो उसे मेरे और उसके परिवार के सभी सदस्यों के गुस्से का सामना करना पड़ेगा."

ये भी पढे़ं:- 
"पोते के खिलाफ कार्रवाई..." प्रज्वल रेवन्ना के अश्‍लील वीडियो केस पर पूर्व PM एचडी देवगौड़ा ने तोड़ी चुप्‍पी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
देश भर में NEET के विरोध के बीच विपक्षी दलों का केंद्र पर जोरदार हमला
"भारत आओ, सरेंडर करो, वरना..." : पूर्व PM देवेगौड़ा ने सेक्स स्कैंडल आरोपी पोते प्रज्वल को चेताया
Explainer: दिल्ली में क्यों है जल संकट, राष्ट्रीय राजधानी को कहां से मिलता है पानी; समझिए पूरा इकोसिस्टम
Next Article
Explainer: दिल्ली में क्यों है जल संकट, राष्ट्रीय राजधानी को कहां से मिलता है पानी; समझिए पूरा इकोसिस्टम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;