विज्ञापन
Story ProgressBack

"पोते के खिलाफ कार्रवाई..." प्रज्वल रेवन्ना के अश्‍लील वीडियो केस पर पूर्व PM एचडी देवगौड़ा ने तोड़ी चुप्‍पी

प्रज्वल रेवन्ना मामले पर पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कहा कि दोषी पाए जाने पर उन्हें अपने पोते के खिलाफ कार्रवाई पर कोई आपत्ति नहीं है.

Read Time: 3 mins
"पोते के खिलाफ कार्रवाई..." प्रज्वल रेवन्ना के अश्‍लील वीडियो केस पर पूर्व PM एचडी देवगौड़ा ने तोड़ी चुप्‍पी
प्रज्वल पर महिलाओं का यौन शोषण करने के कई आरोप हैं
बेंगलुरु:

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने अपने पोते और सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लगाए गए यौन शोषण के आरोपों पर अपनी चुप्पी तोड़ दी है. उन्होंने कहा कि दोषी पाए जाने पर प्रज्‍वल के खिलाफ की जाने वाली कार्रवाई पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है. हालांकि, उन्होंने दावा किया कि उनके बेटे, जद (एस) विधायक एचडी रेवन्ना के खिलाफ मामले झूठे हैं. एचडी रेवन्‍ना पर एक महिला से यौन उत्पीड़न और अपहरण का आरोप है. मामला अदालत में विचाराधीन होने के कारण उन्होंने आगे कोई टिप्पणी करने से परहेज किया. 

हाल ही में देवगौड़ा ने अपना जन्मदिन नहीं मनाने के फैसले की घोषणा की और शुभचिंतकों और पार्टी कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया कि वे जहां भी हों, उन्हें शुभकामनाएं दें. देवगौड़ा ने कहा,"... मैं रेवन्ना के संबंध में अदालत में चल रही कार्यवाही पर टिप्पणी नहीं करना चाहता. प्रज्वल रेवन्ना विदेश चले गए हैं. उस संबंध में कुमारस्वामी (गौड़ा के दूसरे बेटे और राज्य जद (एस) प्रमुख) की ओर से हमारे परिवार ने कहा कि देश के कानून के अनुसार कार्रवाई करना सरकार का कर्तव्य है."

पत्रकारों को संबोधित करते हुए पूर्व पीएम ने कहा, "यौन शोषण के इन मामलों से कई लोग जुड़े हुए हैं. मैं किसी का नाम नहीं लेना चाहता. कुमारस्वामी ने कहा है कि इस मामले में शामिल लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए और प्रभावित महिलाओं को न्याय और मुआवज़ा मिलना चाहिए."

देवगौड़ा ने कुमारस्वामी के इस बयान से सहमति जताते हुए कहा कि दोषी पाए जाने पर किसी को भी बख्शा नहीं जाना चाहिए. उन्‍होंने कहा, "प्रज्वल के खिलाफ कार्रवाई करने में हमें कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन लोगों को रेवन्ना के खिलाफ लगाए गए आरोपों के बारे में तथ्य पता चल गए हैं कि मामला कैसे बनाया गया है. एक मामले में उन्हें जमानत दी गई है, और दूसरे मामले में फैसला परसों आने की उम्मीद है... मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता." 

प्रज्वल (33) पर महिलाओं का यौन शोषण करने के कई आरोप हैं. इस घोटाले ने राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया है और सत्तारूढ़ कांग्रेस और भाजपा-जद(एस) आपस में भिड़ गए हैं. कथित तौर पर प्रज्वल 27 अप्रैल को जर्मनी के लिए रवाना हुआ और अभी भी फरार है. उसे वापस लाने के प्रयास में उसके खिलाफ इंटरपोल ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है. वह हासन लोकसभा क्षेत्र से भाजपा-जद(एस) गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार थे, जहां 26 अप्रैल को मतदान हुआ था.

इस बीच, देवगौड़ा के 66 वर्षीय बेटे और पूर्व मंत्री रेवन्ना को यौन उत्पीड़न मामले में यहां की एक अदालत से अंतरिम अग्रिम जमानत दे दी गई है, जिसमें उनका बेटा प्रज्वल भी आरोपी है. यह पूछे जाने पर कि क्या उनके परिवार को बदनाम करने और राजनीतिक रूप से बदनाम करने की साजिश की गई थी, देवगौड़ा ने कहा, "यह सच है... जो कुछ भी हुआ है, उसे देखते हुए, लगता है कि इसमें कई लोग शामिल हैं. मैं नामों का उल्लेख नहीं करूंगा."

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जिद पर अड़े राहुल तो फिर सांसदों में पर्चियां बंटेंगी, जानें कैसे होगा स्पीकर का चुनाव
"पोते के खिलाफ कार्रवाई..." प्रज्वल रेवन्ना के अश्‍लील वीडियो केस पर पूर्व PM एचडी देवगौड़ा ने तोड़ी चुप्‍पी
सरकार ने CBI को सौंपी NEET परीक्षा में धांधली से जुड़े मामले की जांच
Next Article
सरकार ने CBI को सौंपी NEET परीक्षा में धांधली से जुड़े मामले की जांच
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;