विज्ञापन
This Article is From Oct 06, 2023

NCP विधायकों ने शरद पवार से सरकार बनाने के लिए BJP से हाथ मिलाने का आग्रह किया था: प्रफुल्ल पटेल

प्रफुल्ल पटेल ने दावा किया कि शरद पवार ने पाटिल को मीडिया से बचने के प्रति आगाह किया और सुझाव दिया कि वह (पाटिल) केंद्रीय गृह मंत्री से सावधानी से मिलें.

NCP विधायकों ने शरद पवार से सरकार बनाने के लिए BJP से हाथ मिलाने का आग्रह किया था: प्रफुल्ल पटेल
मुंबई:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अजित पवार खेमे के राज्यसभा सदस्य प्रफुल्ल पटेल ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि वर्तमान में शरद पवार के साथ जुड़े नेताओं ने पिछले साल जून में एक पत्र पर हस्ताक्षर किए थे, जिसमें पार्टी संस्थापक को महाराष्ट्र में सरकार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ हाथ मिलाने के लिए कहा गया था. इस साल दो जुलाई को अजित पवार और आठ विधायकों के एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में शामिल होने के बाद राकांपा में फूट पड़ गई.

‘इंडिया टुडे कॉन्क्लेव' में पटेल ने कहा, ‘‘जो लोग वर्तमान में शरद पवार के साथ हैं, उन्होंने एक पत्र पर हस्ताक्षर किए थे, जिसमें उनसे 2022 में भाजपा के साथ हाथ मिलाने का अनुरोध किया गया था. जब शिंदे सूरत में थे और बाद में गुवाहाटी में थे, तो तत्कालीन महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के करीब 15 मंत्रियों समेत राकांपा के सभी 51 विधायकों ने एक पत्र पर हस्ताक्षर कर शरद पवार से एकनाथ शिंदे और भाजपा से हाथ मिलाने का अनुरोध किया था.''

पटेल ने कहा, ‘‘हमें उस समय लगा था कि (भाजपा नेता और वर्तमान उपमुख्यमंत्री) देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री होंगे. आश्चर्य की बात है कि कोई भी 2022 की घटना के बारे में बात नहीं करता है.'' पत्र पर शरद पवार के रुख से संबंधित एक सवाल पर पटेल ने कहा, ‘‘अगर सवाल यह है कि क्या हमें भाजपा से बात करने की अनुमति दी गई थी, तो इसका जवाब हां है. तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने शरद पवार को फोन किया. उन्होंने (पाटिल) कहा कि हम अमित शाह से मिलने जा रहे हैं.''

पटेल ने दावा किया कि शरद पवार ने पाटिल को मीडिया से बचने के प्रति आगाह किया और सुझाव दिया कि वह (पाटिल) केंद्रीय गृह मंत्री से सावधानी से मिलें. पटेल ने दावा किया, ‘‘दो-तीन दिन बीत गए और शिंदे ने (भाजपा के समर्थन से पिछले साल जून के अंत में) मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.'' शिंदे के नेतृत्व में विधायकों की बगावत के बाद पिछले साल जून में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली अविभाजित शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस की एमवीए सरकार गिर गई थी.

ये भी पढ़ें- 


 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 2 साल बाद मिली जमानत
NCP विधायकों ने शरद पवार से सरकार बनाने के लिए BJP से हाथ मिलाने का आग्रह किया था: प्रफुल्ल पटेल
डेमोग्राफिक डिसऑर्डर के परिणाम परमाणु बम से कम गंभीर नहीं, जगदीप धनखड़ ने ऐसा क्यों कहा?
Next Article
डेमोग्राफिक डिसऑर्डर के परिणाम परमाणु बम से कम गंभीर नहीं, जगदीप धनखड़ ने ऐसा क्यों कहा?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com