विज्ञापन
This Article is From Apr 27, 2022

मुंबई और आसपास के इलाकों में घंटो बिजली गुल, पावर कट से रातभर परेशान हुए लोग

आर्थिक राजधानी में बिजली की आपूर्ति करने वाली कंपनी अदानी इलेक्ट्रिसिटी की तरफ से कहा गया है कि ब्रेकडाउन के कारण दिक्कतें हुई है.

मुंबई और आसपास के इलाकों में घंटो बिजली गुल, पावर कट से रातभर परेशान हुए लोग
मुंबई और आसपास के उपनगरों के कई इलाकों में बिजली गुल
मुंबई:

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई और आसपास के उपनगरों के कई इलाकों में मंगलवार सुबह एक बार बिजली गुल हो गई. ट्रांसमिशन लाइन में तकनीकी खामी की आशंका व्यक्त की गयी है लगातार हो रहे पावर कट से मुंबई के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लोगों ने ट्वीट कर अपनी परेशानी साझा की है. इससे पहले मंगलवार को भी कई हिस्सों में बिजली कटने की खबर थी.

रूही यादू नाम के एक ट्विटर यूजर ने अदानी इलेक्ट्रिसिटी को टैग कर लिखा कि खार पश्चिम में रात के  12.45 बजे से बिजली कटी हुई है. अब लगभग 2 घंटे हो गए हैं! अन्य मेट्रो शहरों की तुलना में, मुंबई में बिजली के शुल्क बहुत अधिक हैं।.बेहतर सेवाओं की अपेक्षा की जाती है. क्या कोई इस पर गौर कर सकता है. कृपया अविलंब बिजली बहाल की जाए.

अदानी इलेक्ट्रिसिटी जो कि आर्थिक राजधानी में बिजली की आपूर्ति करने वाली फर्मों में से एक है, ट्विटर यूजर के जवाब में कहा कि उनकी टीम चार घंटे में बिजली आपूर्ति बहाल करने की कोशिश कर रही है. कंपनी की तरफ से कहा गया कि"ब्रेकडाउन के कारण दिक्कतें हुई है.

वहीं ‘टॉटा पॉवर' के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को हुए पावर कट के बाद बताया था कि प्रारंभिक आकलन के अनुसार, मुंबई और उपनगरीय क्षेत्रों को बिजली की आपूर्ति करने वाली ‘महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड' (एमएसईटीसीएल) की लाइन में तकनीकी खामी के कारण मुंबई के कुछ हिस्सों में बिजली की कटौती की गई है. प्रवक्ता ने कहा कि सेवाएं बहाल करने की कोशिश जारी है.कई प्रभावित इलाकों से करीब 70-80 मिनट के बाद बिजली बहाल होने की सूचना मिलनी शुरू हो गई थी.

बताते चलें कि वित्तीय राजधानी में आम तौर पर ‘लोड शेडिंग' के तहत बिजली कटौती नहीं की जाती, लेकिन 2020 अक्टूबर में ऐसी ही समस्या का सामना करना पड़ा था. उस समय उपनगरीय ट्रेन नेटवर्क की सेवाओं में भी व्यवधान आया था.

प्रचंड गर्मी के बीच देश भर में बिजली की मांग ने अप्रैल में रिकॉर्ड तोड़ा, 201 गीगावॉट तक पहुंची

धोनी की पत्नी साक्षी सिंह ने सरकार पर उठाए सवाल, कहा- झारखंड में बिजली की समस्या क्यों?

Video :बिजली घरों में कोयले की भारी कमी, बिजली उत्पादन पर पड़ रहा असर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com