अलगाववादी नेता अमृतपाल सिंह के बॉडीगार्ड को पुलिस ने जालंधर में किया गिरफ्तार

अमृतपाल सिंह, जिसे सरकार खालिस्तानी-पाकिस्तानी एजेंट बताती है, को आखिरी बार जालंधर में कल शाम एक मोटरसाइकिल पर भागते हुए देखा गया था.

जालंधर:

पंजाब पुलिस की ओर से राज्यव्यापी व्यापक अभियान चलाए जाने के करीब 24 घंटे बाद भी खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह पुलिस गिरफ्त से बाहर है. लेकिन पुलिस उसके संगठन 'वारिस पंजाब दे' के 78 सदस्यों को गिरफ्तार करने में कामयाब रही है. इसी क्रम में एक नया वीडियो सामने आया है, जिसमें जालंधर में पुलिस को उसके तीन सहयोगियों को दबोचते हुए दिखाया गया है.

वीडियो में उन्हें पुलिस का विरोध करते हुए देखा जा सकता है. उनमें से दो को पुलिस को चकमा देकर भागते हुए देखा जा सकता है. लेकिन कुछ ही सेकंड में पुलिस उन्हें फिर से पकड़ लेती है और वापस वैन में ले आती है. 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि वीडियो में दिख रहे तीनों अमृतपाल सिंह के बॉडीगार्ड हैं. पुलिस का यह भी मानना ​​है कि अलगाववादी नेता ने पिछले 24 घंटों में उसी स्थान का दौरा किया होगा. 

अमृतपाल सिंह, जिसे सरकार खालिस्तानी-पाकिस्तानी एजेंट बताती है, को आखिरी बार जालंधर में कल शाम एक मोटरसाइकिल पर भागते हुए देखा गया था.

अलगाववादी नेता पिछले कुछ सालों  से पंजाब में सक्रिय है और उसे अक्सर सशस्त्र समर्थकों द्वारा सुरक्षा में देखा जाता है. वह खालिस्तानी अलगाववादी और आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले का अनुयायी होने का दावा करता है और अपने समर्थकों के बीच "भिंडरावाले 2.0" के रूप में जाना जाता है. 

सूत्रों ने कहा कि अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए केंद्र और पंजाब सरकार मिलकर काम कर रही है. शनिवार को उसकी तलाश में पुलिस के जाने से पहले केंद्र ने पंजाब में अतिरिक्त बल भेजा. राज्य में जी20 की बैठक समाप्त होने के बाद खालिस्तानी नेता को गिरफ्तार करने की योजना थी, जो शुक्रवार को थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- "यात्रा लंबी थी...": घर आई दिल्ली पुलिस से बोले राहुल गांधी, कांग्रेस के नेताओं ने बताया- "...उत्पीड़न"
-- पंजाब में खालिस्तानी नेता अमृतपाल की तलाश के बीच असम में बढ़ी हलचल, वायुसेना का हुआ इस्तेमाल