पंजाब में खालिस्तानी नेता अमृतपाल की तलाश के बीच असम में बढ़ी हलचल, वायुसेना का हुआ इस्तेमाल

अमृतपाल सिंह के सहयोगियों ने उसके समर्थकों से उस गांव में इकट्ठा होने की अपील करते हुए उन्मादी वीडियो प्रसारित करना शुरू कर दिया, जहां पुलिस ने उसे घेरा था. इसी कारण इंटरनेट और एसएमएस बैन को एक दिन और बढ़ाकर सोमवार दोपहर 12 बजे तक कर दिया गया है.

पंजाब में खालिस्तानी नेता अमृतपाल की तलाश के बीच असम में बढ़ी हलचल, वायुसेना का हुआ इस्तेमाल

अमृतपाल सिंह के शीर्ष गिरफ्तार सहयोगियों में से चार को डिब्रूगढ़ ले जाया गया है.

गुवाहाटी:

खालिस्तानी अलगाववादी अमृतपाल सिंह के शीर्ष गिरफ्तार सहयोगियों में से चार को डिब्रूगढ़ ले जाया गया है. शीर्ष पुलिस सूत्रों ने बताया कि वायुसेना के एक विशेष विमान से ऊपरी असम में उन्हें उच्च सुरक्षा वाली डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में रखा जाएगा. चारों कट्टरपंथियों के साथ पंजाब पुलिस की 30 सदस्यीय टीम थी, जिसमें उसके महानिरीक्षक, जेल भी शामिल थे. उन्होंने भारतीय वायुसेना के एएन32 विमान में अमृतसर से उड़ान भरी और जोरहाट होते हुए डिब्रूगढ़ पहुंचे. डिब्रूगढ़ और जोरहाट दोनों ही वायुसेना के प्रमुख अड्डे हैं. अमृतपाल सिंह अभी भी फरार है. इस मामले में केंद्र, पंजाब और असम सरकारों के बीच बड़े पैमाने पर समन्वित कार्रवाई हो रही है.

जल्लूपुर खैरा के बाहर भारी तैनाती
डिब्रूगढ़ जिला कलेक्टर और स्थानीय पुलिस अधीक्षक ने मोहनबाड़ी हवाई अड्डे पर कड़ी सुरक्षा के साथ टीम की अगवानी की. डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल पूर्वोत्तर भारत की सबसे पुरानी जेलों में से एक है. यह भारी किलेबंद है, और असम में उल्फा उग्रवाद के चरम के दौरान शीर्ष उग्रवादियों को यहीं रखा जाता था. अधिकारियों ने बताया कि पंजाब पुलिस ने अब तक अमृतपाल सिंह के संगठन 'वारिस पंजाब दे' के 78 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जबकि कई अन्य को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. उसके पिता को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है, और अमृतसर में उसके गांव, जल्लूपुर खैरा के बाहर पुलिस और अर्धसैनिक बलों की भारी तैनाती है.

उन्मादी वीडियो पर कार्रवाई
जालंधर के पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चहल ने कहा, "पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों में अमृतपाल सिंह के छह से सात बंदूकधारी शामिल हैं." स्वयंभू उपदेशक के करीबी सहयोगी दलजीत सिंह कलसी को भी आज सुबह हरियाणा के गुड़गांव से गिरफ्तार किया गया. सूत्रों का कहना है कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 2 मार्च को एक बैठक में गृह मंत्री अमित शाह के साथ अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने की योजना पर चर्चा की थी. शनिवार को पूरे पंजाब में इंटरनेट और एसएमएस बंद कर दिए गए, जब अमृतपाल सिंह के सहयोगियों ने उसके समर्थकों से उस गांव में इकट्ठा होने की अपील करते हुए उन्मादी वीडियो प्रसारित करना शुरू कर दिया, जहां पुलिस ने उसे घेरा था. इसी कारण इंटरनेट और एसएमएस बैन को एक दिन और बढ़ाकर सोमवार दोपहर 12 बजे तक कर दिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें-
कब और कैसे बनी अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने की योजना? जानें अब तक का Update
सपा की दो-दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक : लोकसभा चुनाव में UP से 50 सीट जीतने का लक्ष्य