प्रधानमंत्री हरियाणा में मारुति सुजुकी के नए प्लांट की आधारशिला रखेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) हरियाणा के सोनीपत जिले के खारखोड़ा में मारुति सुजुकी के नए वाहन विनिर्माण संयंत्र की आधारशिला रविवार को डिजिटल तरीके से रखेंगे.

प्रधानमंत्री हरियाणा में मारुति सुजुकी के नए प्लांट की आधारशिला रखेंगे

मारुति कार के अलावा सुजुकी के बाइक विनिर्माण संयंत्र की भी आधारशिला रखी जाएगी. 

चंडीगढ़:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) हरियाणा के सोनीपत जिले के खारखोड़ा में मारुति सुजुकी के नए वाहन विनिर्माण संयंत्र की आधारशिला रविवार को डिजिटल तरीके से रखेंगे. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने शनिवार को कहा कि गुरुग्राम और मानेसर के बाद राज्य में मारुति सुजुकी का यह तीसरा उत्पादन संयंत्र होगा. उन्होंने कहा कि यह हरियाणा की औद्योगिक प्रगति की दिशा में एक अहम पड़ाव साबित होगा. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में खट्टर के हवाले से कहा गया, ‘‘हरियाणा देश में वाहन विनिर्माण का प्रमुख केंद्र बन गया है. मौजूदा समय में भारत में जितनी भी कारें बनाई जाती है उनमें से करीब 50 फीसदी का विनिर्माण हरियाणा में होता है.

''मुख्यमंत्री ने कहा कि मारुति सुजुकी हरियाणा में एक और संयंत्र लगाने जा रही है जिससे राज्य में एक और नया औद्योगिक केंद्र विकसित होगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने उद्योग को हर तरह की सुविधा मुहैया करवाई है जिसके चलते ही राज्य औद्योगिक केंद्र के तौर पर तेजी से प्रगति कर रहा है.

उन्होंने कहा, ‘‘मारुति कार के अलावा सुजुकी के बाइक विनिर्माण संयंत्र की भी आधारशिला रखी जाएगी. मारुति और सुजुकी के बड़े निवेश से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और राज्य का विकास होगा.'' इस संयंत्र के लिए भूमि आवंटन के समझौता-पत्रों पर हस्ताक्षर मई महीने में हुए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)