VIDEO: हिमाचल पहुंचे PM मोदी ने किया रोडशो, मुख्य सचिवों के सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे

पीएम खुली जीप पर सवार हुए और उनके काफिले पर दोनों ओर से गुलाब की पंखुड़‍ियों की बारिश की गई.

VIDEO: हिमाचल पहुंचे PM मोदी ने किया रोडशो, मुख्य सचिवों के सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे

खुली जीप में सवार प्रधानमंत्री ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया

PM Modi Roadshow: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार को दो दिवसीय यात्रा पर हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला पहुंचे, वे आज यहां मुख्य सचिवों के अखिल भारतीय सम्मेलन की अध्यक्षता भी करेंगे. सुबह करीब 11:45 बजे धर्मशाला पहुंचे पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्‍वागत किया गया, यहां पीएम ने रोडशो भी किया. पीएम खुली जीप पर सवार हुए और उनके काफिले पर दोनों ओर से गुलाब की पंखुड़‍ियों की बारिश की गई. खुली जीप में मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर भी सवार थे. पारंपरिक वेषभूषा पहने विभिन्न सांस्कृतिक समूहों के सदस्यों ने रोडशो के दौरान प्रधानमंत्री के स्वागत में अपने वाद्य यंत्रों के साथ प्रस्तुति दी. खुली जीप में सवार प्रधानमंत्री ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया.

मुख्‍य सचिवों के अखिल भारतीय सम्मेलन में केंद्रीय आवास और पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी शरीक होंगे. सम्मेलन में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों के अलावा विभिन्न क्षेत्रों के करीब 200 विशेषज्ञ भाग ले रहे हैं. अधिकारियों ने बताया कि सम्मेलन में शहरी शासन, फसल विविधीकरण और कृषि उत्पादों में आत्मनिर्भरता के अलावा नयी शिक्षा नीति-2020 के कार्यान्वयन पर भी चर्चा होगी. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्यों की भागीदारी से तेज और सतत आर्थिक विकास पर ध्यान दिया जाएगा.

कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने बुधवार को धर्मशाला एचपीसीए स्टेडियम में नीति आयोग द्वारा आयोजित इस तीन दिवसीय सम्मेलन की शुरुआत की थी. सम्मेलन शुक्रवार को समाप्त होगा. पीएम की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा की कड़ी व्‍यवस्‍था की गई है. धर्मशाला शहर सहित आसपास सुरक्षा की दृष्टि से 2000 से अधिक पुलिस जवान के तैनात किए गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* 'मेरी यात्रा कोई राजनीति नहीं, भगवान राम का आशीर्वाद लेने आया हूं': अयोध्या में आदित्य ठाकरे
* "पुलिस हमारे सांसदों-कार्यकर्ताओं के साथ ऐसे व्यवहार कर रही जैसे हम आतंकी हों : अधीर रंजन
* Presidential Polls: ममता बनर्जी ने बैठक में शरद पवार के अलावा सुझाए इन दो नेताओं के नाम