काशी को पीएम मोदी ने दी 1780 करोड़ की सौगात, परिवहन रोपवे की आधारशिला भी रखी

पब्लिक ट्रांसपोर्ट रोप-वे का शिलान्‍यास करते हुए पीएम ने कहा, "नवरात्रि का पुण्य समय है. आज मां चंद्रघंटा की पूजा का दिन है. ये मेरा सौभाग्य है इस पावन अवसर पर आज मैं काशी की धरती पर आप सबके बीच हूं."

काशी को पीएम मोदी ने दी 1780 करोड़ की सौगात, परिवहन रोपवे की आधारशिला भी रखी

पीएम मोदी ने शुक्रवार को वाराणसी ने कई योजनाओं की आधारशिला रखी

वाराणसी:

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी ने 1780 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी. यहां पब्लिक ट्रांसपोर्ट रोप-वे का शिलान्‍यास करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "नवरात्रि का पुण्य समय है. आज मां चंद्रघंटा की पूजा का दिन है. ये मेरा सौभाग्य है इस पावन अवसर पर आज मैं काशी की धरती पर आप सब के बीच हूं. मां चंद्रघंटा के आशीर्वाद से आज बनारस की सुख-समृद्धि में एक और अध्याय जुड़ रहा है, आज यहां पब्लिक ट्रांसपोर्ट रोप-वे का शिलान्यस किया गया है."

उन्‍होंने कहा, "काशी के विकास की चर्चा आज पूरे देश और दुनिया में हो रही है, जो भी काशी आ रहा है वो यहां से नई ऊर्जा लेकर जा रहा है.आज काशी में पुरातन और नूतन दोनों स्वरूपों के दर्शन एक साथ हो रहे हैं. मुझे देश-विदेश में मिलने वाले लोग बताते हैं कि वो किस तरह विश्वनाथ धाम के पुनर्निर्माण से मंत्रमुग्ध हैं."उन्‍होंने कहा कि रोड हो, पुल हो, रेल हो, एयरपोर्ट हो, कनेक्टिविटी के तमाम नए साधनों ने काशी आना-जाना बहुत आसान कर दिया है, लेकिन अब हमें एक कदम और आगे बढ़ना है. अब जो ये रोप-वे यहां बन रहा है, इससे काशी की सुविधा और आकर्षण दोनों बढ़ेगा.आज बनारस की एयर कनेक्टिविटी को मजबूत करने की दिशा में भी बड़ा काम हुआ है. बाबतपुर हवाई अड्डे में आज नए एटीसी टावर का लोकार्पण हुआ है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-