पंचायती राज दिवस के अवसर पर मध्यप्रदेश के रीवा में पीएम मोदी का कार्यक्रम, कई परियोजनाओं की होगी शुरुआत

मध्यप्रदेश में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं जबकि देश में आम चुनाव 2024 में होने हैं. प्रधानमंत्री सोमवार को रेलवे के कई परियोजनाओं की भी शुरुआत करेंगे.

पंचायती राज दिवस के अवसर पर मध्यप्रदेश के रीवा में पीएम मोदी का कार्यक्रम, कई परियोजनाओं की होगी शुरुआत

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर 24 अप्रैल को मध्यप्रदेश के रीवा पहुंचेंगे और प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना के (पीएमएवाई-ग्रामीण) 4.11 लाख लाभार्थी के गृह प्रवेश कार्यक्रम सहित कई विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसे लेकर प्रधानमंत्री की तरफ से ट्वीट भी किया गया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि मैं रीवा, मध्य प्रदेश में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस समारोह में भाग लेने के लिए उत्सुक हूं. इस कार्यक्रम में, 35 लाख से अधिक स्वामित्व संपत्ति कार्ड लाभार्थियों को सौंपे जाएंगे. पीएमएवाई-जी के 4 लाख से अधिक लाभार्थियों के लिए 'गृह प्रवेश' आयोजित किया जाएगा. 

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं जबकि देश में आम चुनाव 2024 में होने हैं. इस अवसर पर मोदी मध्य प्रदेश में रेल नेटवर्क के 100 प्रतिशत विद्युतीकरण, कोटा-बीना खंड पर रेलवे लाइन के दोहरीकरण, छिंदवाड़ा-नैनपुर-मंडला किला रेलखंड को अमान परिवर्तन और विद्युतीकरण, बिड़ला नगर-उड़ी मोड़ किलो और महोबा-खजुराहो-उदयपुरा रेलखंड विद्युतीकरण सहित कई रेल परियोजनाओं को समर्पित करेंगे.

अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री इस अवसर पर रीवा-इतवारी वाया छिंदवाड़ा पैसेंजर ट्रेन, छिंदवाड़ा-नैनपुर और नायपुर-छिंदवाड़ा ट्रेनों सहित तीन नई ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों की समीक्षा की थी. मुख्य समारोह रीवा के विशेष सशस्त्र बल मैदान में होगा. अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर एक वेबसाइट और एक मोबाइल ऐप भी जारी किया जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-