PM मोदी 23 सितंबर को पर्यावरण मंत्रियों के राष्ट्रीय सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन

PM नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को पर्यावरण मंत्रियों के राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे. इस मौके पर वह सभा को भी संबोधित करेंगे.

PM मोदी 23 सितंबर को पर्यावरण मंत्रियों के राष्ट्रीय सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन

नई दिल्ली:

PM नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के एकता नगर में पर्यावरण मंत्रियों के राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे. इस मौके पर वह सभा को भी संबोधित करेंगे.

सहकारी संघवाद की भावना को आगे बढ़ाते हुए, बहु-आयामी दृष्टिकोण के माध्यम से प्लास्टिक प्रदूषण के उन्मूलन, जलवायु परिवर्तन से प्रभावी ढंग से निपटने को लेकर पीएम इस सम्मेलन में चर्चा करेंगे.साथ ही पर्यावरण को बचाने के लिए बेहतर नीतियां बनाने में केंद्र और राज्य सरकारों के बीच और तालमेल बनाने के लिए सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है. जीवन पर - पर्यावरण के लिए जीवन शैली. यह अवक्रमित भूमि की बहाली और वन्यजीव संरक्षण पर विशेष जोर देने के साथ वन क्षेत्र को बढ़ाने पर भी ध्यान केंद्रित करेगा.

23 और 24 सितंबर को आयोजित होने वाले दो दिवसीय सम्मेलन में 6 विषयगत सत्र होंगे, जिनमें एलआईएफई, जलवायु परिवर्तन का मुकाबला (उत्सर्जन के शमन और जलवायु प्रभावों के अनुकूलन के लिए जलवायु परिवर्तन पर राज्य कार्य योजनाओं को अद्यतन करना) पर ध्यान केंद्रित करने वाले विषय होंगे, जिसमें एकीकृत हरित मंजूरी के लिए सिंगल विंडो सिस्टम, वानिकी प्रबंधन, प्रदूषण की रोकथाम और नियंत्रण, वन्यजीव प्रबंधन, प्लास्टिक और अपशिष्ट प्रबंधन जैसे विषयों पर चर्चा की जाएगी.

ये भी पढ़ें:- 
"मैं अगर झुक जाता तो मुझे इतने दिन जेल...", लालू यादव ने बीजेपी पर बोला हमला, मीडिया को बताया मोदी का 'माउथपीस'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com