विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 25, 2023

पीएम मोदी आज देश की पहली वाटर मेट्रो को दिखाएंगे हरी झंडी

केरल सीएम पिनराई विजयन ने ट्वीट किया, ‘‘विश्व स्तरीय कोच्चि वाटर मेट्रो परियोजना शुरू होने वाली है. यह कोच्चि और उसके आसपास के 10 द्वीपों को जोड़ने वाली केरल की महत्वाकांक्षी परियोजना है.’’

Read Time: 3 mins
पीएम मोदी आज देश की पहली वाटर मेट्रो को दिखाएंगे हरी झंडी
देश की पहली वाटर मेट्रो (फाइल फोटो)

पीएम मोदी (PM Modi) आज केरल में देश की पहली वाटर मेट्रो (Water Metro) को हरी झंडी दिखाएंगे. पीएम मोदी के ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से भी इस बारे में जानकारी दी गई है. पीएम ने ट्विटर पर लिखा, "कोच्चि के बुनियादी ढांचे में एक महत्वपूर्ण वृद्धि! कोच्चि वाटर मेट्रो (Kochi Water Metro) राष्ट्र को समर्पित की जाएगी. जिससे कोच्चि के लिए बेहतर कनेक्टिविटी सुनिश्चित होगी. वहीं केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने ‘कोच्चि वाटर मेट्रो' को राज्य की ‘महत्वाकांक्षी परियोजना' करार दिया, जो बंदरगाह शहर कोच्चि के विकास और वृद्धि को गति देगी.

मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अप्रैल को यहां एक कार्यक्रम में कोच्चि वाटर मेट्रो (केडब्ल्यूएम) सेवा की शुरुआत करेंगे. केरल सीएम ने फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा कि कोच्चि में 1,136.83 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित प्रमुख परियोजना की शुरुआत के साथ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) सरकार द्वारा राज्य के लोगों को दिया गया एक और आश्वासन पूरा होने जा रहा है. उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि राज्य के परिवहन और पर्यटन क्षेत्रों के लिए रोमांचक समय आने वाला है.

मुख्यमंत्री ने फेसबुक पर अपनी पोस्ट में कहा कि परियोजना के पहले चरण के तहत उच्च न्यायालय-वाइपिन टर्मिनल से व्याटिला-कक्कनाड टर्मिनल तक सेवा जल्द ही शुरू होगी. उन्होंने कहा कि वातानुकूलित नौकाओं में किफायती और सुरक्षित यात्रा लोगों को यातायात जाम में फंसे बिना अपने गंतव्य तक पहुंचने में मदद करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि यात्री ‘‘कोच्चि 1'' कार्ड का इस्तेमाल करके कोच्चि मेट्रो और वाटर मेट्रो दोनों में यात्रा कर सकते हैं. जिसे लोग डिजिटल रूप से भी टिकट बुक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें : कर्नाटक चुनाव में 2,613 उम्मीदवारों ने ठोकी दावेदारी, पार्टियों के लिए मुसीबत बने बागी

ये भी पढ़ें : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल अब भी आईसीयू में हैं : अस्पताल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
झारखंड फ्लोर टेस्ट LIVE : हेमंत सोरेन ने पेश किया विश्वासमत, समझें पूरा गणित
पीएम मोदी आज देश की पहली वाटर मेट्रो को दिखाएंगे हरी झंडी
परिवार से मिल सकेंगे अमृतपाल सिंह, लेकिन दिल्ली से बाहर जाने की अनुमति नहीं: पैरोल आदेश
Next Article
परिवार से मिल सकेंगे अमृतपाल सिंह, लेकिन दिल्ली से बाहर जाने की अनुमति नहीं: पैरोल आदेश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;