विज्ञापन

ये विकसित भारत के प्रण की जीत, तीसरे कार्यकाल में बड़े फैसलों का एक नया अध्याय लिखेंगे : PM मोदी ने दी गारंटी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा मुख्‍यालय में अपने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे विरोधी एकजुट होकर भी उतनी सीटें नहीं जीत पाए, जितनी लोकसभा चुनाव में अकेले बीजेपी ने जीती है.

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लोकसभा चुनाव परिणाम (Lok Sabha Elections Results 2024) के बाद भाजपा मुख्‍यालय में अपने संबोधन की शुरुआज 'जय जगन्‍नाथ' से की. लोकसभा चुनाव में एनडीए को पूर्ण बहुमत मिल है तो पार्टी ने ओडिशा विधानसभा चुनावों में भी शानदार प्रदर्शन किया है. पीएम मोदी ने इस जीत को विकसित भारत के प्रण की जीत बताया और कहा कि देश बड़े फैसलों का नया अध्‍याय लिखेगा और यह मोदी की गारंटी है. उन्‍होंने कहा कि इस जनादेश के सामने मैं नतमस्तक हूं. मां के जाने के बाद ये मेरा पहला चुनाव है, लेकिन देश की बहन-बेटियों ने मेरी मां की कमी खलने नहीं दी. 

  1. PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा ओडिशा में सरकार बनाने जा रही है और लोकसभा चुनाव में भी पार्टी ने ओडिशा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. यह पहली बार होगा जब महाप्रभु जगन्नाथ की धरती पर भाजपा का मुख्यमंत्री होगा. 
  2. उन्‍होंने कहा कि भाजपा ने केरल में भी एक सीट जीती है, हमारे केरल के कार्यकर्ताओं ने बहुत बलिदान दिए हैं. कई पीढ़ियों से वे संघर्ष करते रहे और पीढ़ियों से जिस पल का इंतजार किया वह आज आ गया है.
  3. PM मोदी ने कहा कि इस जनादेश के कई पहलू हैं, 1962 के बाद पहली बार कोई सरकार अपने दो कार्यकाल पूरे करने के बाद तीसरी बार आई है. उन्‍होंने कहा कि तीसरी बार जो आशीर्वाद NDA को मिला है, मैं उसके सामने विनय भाव से नतमस्तक हूं. 
  4. उन्‍होंने कहा कि अगर आप (देशवासी) 10 घंटे काम करेंगे तो मोदी 18 घंटे काम करेगा, आप दो कदम चलेंगे तो मोदी चार कदम चलेगा. हम भारतीय मिलकर चलेंगे, देश को आगे बढ़ाएंगे.
  5. उन्‍होंने कहा कि राज्यों में जहां भी विधानसभा चुनाव हुए हैं, वहां NDA को भव्य विजय मिली है. चाहे अरुणाचल प्रदेश हो, ओडिशा हो, आंध्र प्रदेश हो या फिर सिक्किम, इन राज्यों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है.
  6. उन्‍होंने कहा कि तेलंगाना में हमारी संख्या दोगुनी हो गई है. मध्यप्रदेश ,दिल्ली, गुजरात, छत्तीसगढ़, हिमाचल में हमने लगभग क्लीन स्वीप किया है. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि हमारे विरोधी एकजुट होकर भी उतनी सीटें नहीं जीत पाए, जितनी इस लोकसभा चुनाव में अकेले बीजेपी ने जीती है.
  7. उन्‍होंने कहा कि हमने आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में शानदार प्रदर्शन किया है. बिहार में नीतीश बाबू के नेतृत्व में हमें सफलता मिली है. 
  8. सेवा भाव से बड़ी राजनीति कोई नहीं हो सकती है. इसलिए हमें सेवा भाव को सर्वोपरि रखने की परंपरा को निरंतर मजबूत करना है. 
  9. उन्‍होंने कहा कि देश के इतिहास में महिलाओं के वोटिंग के सारे रिकॉर्ड टूट गए. पिछले दस साल में कई बड़े फैसले लिए गए. हमने दुनिया की सबसे बड़ी जनकल्याण योजना चलाई.
  10. उन्‍होंने कहा कि हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक की देश का डिफेंस सेक्‍टर आत्‍मनिर्भर नहीं हो जाता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू-कश्मीर चुनाव : गृह मंत्री अमित शाह आज पांच चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे
ये विकसित भारत के प्रण की जीत, तीसरे कार्यकाल में बड़े फैसलों का एक नया अध्याय लिखेंगे :  PM मोदी ने दी गारंटी
आजादी के बाद पहली बार दुनिया को 'रीड की हड्डी' वाली विदेश नीति को देखने का मौका मिला : अमित शाह
Next Article
आजादी के बाद पहली बार दुनिया को 'रीड की हड्डी' वाली विदेश नीति को देखने का मौका मिला : अमित शाह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com