विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 17, 2021

PM मोदी ने संतों से की कुंभ को प्रतीकात्मक रखने की अपील, जवाब में स्वामी अवधेशानंद ने कहा- प्रधानमंत्री के आह्वान का सम्मान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर के माध्यम से कुंभ के श्रद्धालुओं से अपील की है कि दो शाही स्नान हो चुके हैं और अब कुंभ को कोरोना के संकट के चलते प्रतीकात्मक ही रखा जाए.

Read Time: 3 mins

Kumbh 2021 को लेकर PM मोदी ने संतों से की अपील

नई दिल्ली:

कोविड संक्रमण के बीच जारी कुंभ को पीएम मोदी ने अब प्रतीकात्मक रखने की अपील की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर के माध्यम से कुंभ के श्रद्धालुओं से अपील की है कि दो शाही स्नान हो चुके हैं और अब कुंभ को कोरोना के संकट के चलते प्रतीकात्मक ही रखा जाए. उन्होंने कहा कि इससे इस संकट से लड़ाई को एक ताकत मिलेगी. इसके अलावा उन्होंने लिखा कि आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि से आज फोन पर बात की. सभी संतों के स्वास्थ्य का हाल जाना. सभी संतगण प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग कर रहे हैं. मैंने इसके लिए संत जगत का आभार व्यक्त किया. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोविड-19 के कारण एक माह की अवधि के लिए सीमित कर दिए गए महाकुंभ के तीन शाही स्नान, महाशिवरात्रि, सोमवती अमावस्या और बैसाखी हो चुके हैं जबकि रामनवमी के पर्व पर आखिरी शाही स्नान होना अभी बाकी है. 

पीएम मोदी की अपील पर जूना अखाड़ा आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि ने लोगों से कोविड नियमों का पालन करने और कुंभ में लोगों के नहीं आने की अपील करते हुए कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी के आह्वान का हम सम्मान करते हैं! जीवन की रक्षा महत पुण्य है. मेरा धर्म परायण जनता से आग्रह है कि कोविड की परिस्थितियों को देखते हुए भारी संख्या में स्नान के लिए न आएं एवं नियमों का निर्वहन करें. 
 

बता दें कि इन दिनों जारी कुंभ स्नान के दौरान कोविड नियमों की अनदेखी देखने को मिल रही है. दूसरी तरफ स्नान के लिए आए कई श्रद्धालु भी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं, जिसके कारण इसको रोकने की अपील की जा रही थी. इस बाबत सुप्रीम कोर्ट में भी एक याचिका दाखिल की गई है. बताते चलें कि सूत्रों ने अनुमान जताया था कि कोविड संक्रमण के चलते कोरोना को तय समय से पहले रोक दिया जाएगा.   

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;