"काशी तमिल संगमम" कार्यक्रम में PM मोदी ले सकते हैं हिस्सा, 19 नवंबर को होगा दौरा

इस कार्यक्रम में तमिलनाडु के तीन केंद्रों से 12 समूहों के कुल 25 सौ लोगों को काशी लाया जाएगा. जो काशी की संस्कृति और महत्व को समझेंगे.

प्रधानमंत्री का वाराणसी का ये दौरा तकरीबन 4 घंटे का होगा.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 नवंबर को काशी के दौरे पर आ सकते हैं. प्रधानमंत्री का वाराणसी का ये दौरा तकरीबन 4 घंटे का होगा. प्रधानमंत्री 17 नवंबर से शुरू हो रहे "काशी तमिल संगमम " के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. ये कार्यक्रम बीएचयू के एमपी थियेटर में होगा. प्रधानमंत्री एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से सीधे बीएचयू पहुंचेंगे. वहां से एमपी थिएटर जाएंगे और कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. काशी में प्रधानमंत्री का तकरीबन 4 घंटे का प्रवास है.

काशी तमिल संगमम के जरिए नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत सभी भाषा के सांस्कृतिक, आर्थिक, धार्मिक पक्ष को एक दूसरे से परिचित कराना और विस्तृत कराना है. लिहाजा उसी कड़ी में यह कार्यक्रम हो रहा है. इस कार्यक्रम में तमिलनाडु के तीन केंद्रों से 12 समूहों के कुल 25 सौ लोगों को काशी लाया जाएगा. जो काशी की संस्कृति और महत्व को समझेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसमें धर्म अध्यात्म के साथ आर्थिक सामाजिक बनारस के हस्तकला से जुड़े तमाम विषयों पर संगोष्ठी और व्याख्यान का आयोजन होगा. जिसमें इन विषयों के जानकारों को सम्मिलित किया जाएगा. मकसद है कि एक दूसरे की संस्कृत रहन-सहन बोली भाषा विचार का आदान-प्रदान हो सके. इसके लिए काशी इसलिए चुना गया है क्योंकि काशी का तमिलनाडु से गहरा रिश्ता है और सदियों से वहां के लोग यहां आते रहे हैं. उनके यहां अलग मठ भी हैं जिनसे आदान-प्रदान होता रहा है. अब इसको केंद्र सरकार बड़े पैमाने पर करने जा रहे हैं. यह पूरा कार्यक्रम तकरीबन 1 महीने का होगा जहां अलग-अलग क्षेत्र के लोग काशी के तमाम पहलुओं के बारे में जानेंगे. इसी कार्यक्रम के एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी आ रहे.