विज्ञापन

पीएम मोदी का जमशेदपुर दौरा रद्द, खराब मौसम बड़ा अड़चन

पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पीएम मोदी 660 करोड़ रुपये से अधिक लागत की विभिन्न रेलवे परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और उन्हें राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

पीएम मोदी का जमशेदपुर दौरा रद्द, खराब मौसम बड़ा अड़चन
पीएम मोदी वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

पीएम मोदी का जमशेदपुर दौरा रद्द हो गया है. खराब मौसम की वजह से पीएम जमशेदपुर नहीं जाएंगे. मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. ऐसे में रांची से ही वीडियो कांफ्रेंस के ज़रिए पीएम मोदी 6 वंदे भारत ट्रेनो को हरी झंडी दिखाएंगे. पीएम मोदी अबुआ आवास योजना की भी शुरुआत करेंगे. वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पीएम मोदी 660 करोड़ रुपये से अधिक लागत की विभिन्न रेलवे परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और उन्हें राष्ट्र को समर्पित करेंगे. टाटानगर में 20,000 प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी वितरित करेंगे.

पीएम मोदी ‘आवास प्लस 24'' एप्लीकेशन की शुरुआत करेंगे

इसी के साथ पीएम मोदी भुवनेश्वर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में ‘‘आवास प्लस 24'' एप्लीकेशन की भी शुरुआत करेंगे. जिसका उद्देश्य पात्र लाभार्थियों को सूची में शामिल करके पक्के मकानों का आवंटन सुनिश्चित करना है. ग्रामीण विकास मंत्रालय के अनुसार, चालू वित्त वर्ष में ओडिशा को 22,572 आवासों का लक्ष्य दिया गया है, जिसके लिए 41.32 करोड़ रुपये की राशि जारी की गई है. इसके अनुसार प्रधानमंत्री 15 सितंबर को जमशेदपुर में एक कार्यक्रम में झारखंड के लगभग 20 हजार लाभार्थियों को भी स्वीकृति पत्र वितरित करेंगे.

लाभार्थियों के खातों में भेजी जाएगी 5 करोड़ से अधिक की रकम

एक क्लिक के जरिए लाभार्थियों के बैंक खातों में सीधे पांच करोड़ रुपये से अधिक की राशि अंतरित की जाएगी. चालू वित्त वर्ष में झारखंड को 1,13,195 आवासों को बनाने का लक्ष्य दिया गया है और इसके लिए 187.79 करोड़ रुपये की राशि जारी की जा चुकी है. 16 सितंबर को गुजरात में एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री 31,000 पीएमएवाई लाभार्थियों के खातों में लगभग 93 करोड़ रुपये की राशि हस्तांतरित करेंगे.

गुजरात को 54,135 आवासों को बनाने का लक्ष्य

चालू वित्त वर्ष में गुजरात को 54,135 आवासों को बनाने का लक्ष्य दिया गया है, जिसके लिए 99.1 करोड़ रुपये की राशि जारी की जा चुकी है. प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) केंद्र सरकार के प्रमुख कार्यक्रमों में से एक है. इसका उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में पक्का घर प्रदान करके कच्चे और जीर्ण-शीर्ण घरों में रहने वाले परिवारों और सभी बेघर परिवारों को बुनियादी सुविधाओं के साथ आवास प्रदान करना और ‘‘सभी के लिए आवास'' के उद्देश्य को हासिल करना है.

(भाषा इनपुट्स के साथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कश्मीर में 3 आतंकी ढेर: इतनी गोलियां दागीं कि... यह तस्वीर बता रही आतंकियों का अंजाम 
पीएम मोदी का जमशेदपुर दौरा रद्द, खराब मौसम बड़ा अड़चन
Mumbai Hit and Run : दहिसर में अज्ञात कार ने दोपहिया वाहन को मारी टक्कर, 1 की मौत
Next Article
Mumbai Hit and Run : दहिसर में अज्ञात कार ने दोपहिया वाहन को मारी टक्कर, 1 की मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com