विज्ञापन
Story ProgressBack

पीएम मोदी ने राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खरगे को क्यों कहा- "ऐसा मौका फिर कहां मिलेगा...."

आज राज्यसभा में कांग्रेस पर हमलावर पीएम मोदी (PM Modi In Rajyasabha) ने कहा कि वह सोच रहे थे कि खरगे जी ने कुछ दिन पहले जो भाषण दिया, उस दिन उन्हें इतना बोलने की आजादी कैसे मिली. तब उन्होंने ध्यान दिया कि उनके साथ जो दो कमांडो रहते हैं वो उस दिन नहीं थे.

Read Time: 4 mins

मल्लिकार्जुन खरगे पर पीएम मोदी का निशाना.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यसभा में राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए कांग्रेस पर जमकर बरसे. पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (PM Modi On Mallikarjun Kharge)  पर जमकर निशाना साधा.मल्लिकार्जुन खरगे के 400 सीटें वाले कटाक्ष का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने उन्हें धन्यवाद देते हुए उम्मीद जताई कि उनकी भविष्यवाणी सच होगी. पीएम ने कहा, ''मैं मल्लिकार्जुन खरगे के एनडीए के लिए 400 सीटों के आशीर्वाद का स्वागत करता हूं जो उन्होंने हमें दिया है.'' खरगे पर बोलते हुए पीएम मोदी ने फिल्मी गीत ऐसा मौका फिर कहां मिलेगा... का जिक्र भी किया....

ये भी पढ़ें-कांग्रेस ने अलगाववाद-आतंकवाद को अपने हित में पनपने दिया : राज्यसभा में गरजे PM नरेंद्र मोदी | LIVE Updates

खरगे के कसा था NDA का 400 पार वाला तंज 

मल्लिकार्जुन खरगे सदन में महिला प्रतिनिधित्व के मुद्दे पर लोकसभा में सरकार के बहुमत के बारे में बात कर रहे थे. उन्होंने कहा, "आपका इतना बहुमत है, पहले 330-334 थे, अब तो '400 पार' हो रहा है."  कांग्रेस प्रमुख शायद बीजेपी के उस नारे का जिक्र कर रहे थे जिसमें पार्टी ने आने वाले लोकसभा चुनावों में 400 से अधिक लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है. हालांकि, सत्ता पक्ष ने  खरगे के इस तंज को अपने लक्ष्य के समर्थन के रूप में लिया. लोकसभा के नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था, "आज, खड़गे जी ने आखिरकार सच कहा है और सच के अलावा कुछ नहीं कहा."

"इसलिए खरगे जी चौके-छक्के लगा रहे थे"

पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि लोकसभा में शायद ही कोई "मनोरंजन" हो.  इसके बाद उन्हें आश्चर्य जताया कि खरगे उच्च सदन में इतने लंबे समय तक बोल सके.वहीं आज राज्यसभा में कांग्रेस पर हमलावर पीएम मोदी ने कहा कि वह सोच रहे थे कि खरगे जी ने कुछ दिन पहले जो भाषण दिया, उस दिन उन्हें इतना बोलने की आजादी कैसे मिली. तब उन्होंने ध्यान दिया कि उनके साथ जो दो कमांडो रहते हैं वो उस दिन नहीं थे, इसलिए वह आजादी से बात कर पा रहे थे. उन्हें भी लग रहा था कि फिर ये आजादी कब मिलेगी. इसलिए उन्हें चौके-छक्के  लगाने में मजा आ रहा था. पीएम ने कहा कि उन्होंने गाना जरूर सुना होगा, 'ऐसा मौका फिर कहा मिलेगा'.

PM मोदी ने किया पूर्व पीएम नेहरू की चिट्ठी का जिक्र

'दो कमांडरों' वाला हमला सीनियर कांग्रेस नेताओं जयराम रमेश और केसी वेणुगोपाल के संदर्भ में था, जो शुक्रवार को सदन में मौजूद नहीं थे. वहीं पीएम मोदी ने पूर्व प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू की आलोचना कते हुए कहा कि, "पीएम मोदी ने कहा कि एक बार नेहरू जी ने मुख्यमंत्रियों को चिट्ठी लिखी थी. उन्होंने लिखा था कि मैं किसी भी आरक्षण को पसंद नहीं करता. और खासकर नौकरी में आरक्षण तो कतई नहीं. मैं ऐसे किसी भी कदम के खिलाफ हूं, जो अकुशलता को बढ़ावा दे, जो दोयम दर्जे की तरफ ले जाए. 

बता दें की पीएम मोदी ने अपने लोकसभा में दिए भाषण में पूर्व पीएम नेहरू के एक भाषण का हवाला देते हुए दावा किया था कि भारत के पहले प्रधानमंत्री देश के लोगों को आलसी और सुस्त मानते थे. वहीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर नेहरू के भाषण की पंक्तियों को ''गलत तरीके से पेश'' करने का आरोप लगाया.  

ये भी पढ़ें-आरक्षण के ख़िलाफ़ थे पंडित नेहरू, बाबासाहेब न होते तो रिज़र्वेशन मिलता ही नहीं : राज्यसभा में बोले PM नरेंद्र मोदी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कनाडा जाने की ललक में युवक बना बुजुर्ग, एयरपोर्ट पहुंचते ही खुल गई पोल, पति-पत्नी गिरफ्तार
पीएम मोदी ने राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खरगे को क्यों कहा- "ऐसा मौका फिर कहां मिलेगा...."
तेलंगाना: ग्लास फैक्ट्री में हुआ विस्फोट, 5 लोगों की मौत, 15 घायल
Next Article
तेलंगाना: ग्लास फैक्ट्री में हुआ विस्फोट, 5 लोगों की मौत, 15 घायल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;