"आम चुनाव में बचे हैं 400 दिन, हर मतदाता तक पहुंचें", राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के आखिरी दिन बोले पीएम मोदी

देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि प्रधानमंत्री ने पार्टी पदाधिकारियों से कहा है कि हम किस प्रकार से कुशासन से सुशासन की ओर आए हैं, ये संदेश हमें युवाओं तक पहुंचाना है.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के आखिरी दिन पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जो संकल्प करता है वही इतिहास रचता है. प्रधानमंत्री के आज के संबोधन को लेकर मीडिया से बात करते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने बताया कि पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत का स्वर्ण युग आने वाला है. पीएम ने कार्यकर्ताओं से समाज के सभी अंगों से रिश्‍ता जोड़ने की अपील भी की. प्रधानमंत्री ने अह्वान किया कि विकास कार्य में हमें अपना कण-कण लगाना है. हमें धरती मां की पुकार सुननी है. हमें धरती मां को बचाना है. 2024 के आम चुनाव को लेकर पीएम ने कहा कि हमारे पास ( लोकसभा चुनाव तक) 400 दिन हैं और हमें लोगों की सेवा के लिए सब कुछ करना है. हमें इतिहास रचना है.

देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि प्रधानमंत्री ने पार्टी पदाधिकारियों से कहा है कि किस प्रकार से हम कुशासन से सुशासन की ओर आए हैं ये संदेश हमें युवाओं तक पहुंचाना है. हमें संवेदनशीलता के साथ समाज के सभी अंगों से जुड़ना है. भाजपा को वोट कि चिंता किए बगैर देश और समाज को बदलने का काम करना है. प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस प्रकार से हमने बेटी बचाओ अभियान को सफल बनाया उसी प्रकार से धरती बचाओ अभियान भी चलाना होगा. फर्टिलाइजर की अधिकता के कारण जलवायु परिवर्तन और धरती माता पर पड़ने वाले परिणामों को कम करने की आवश्यकता है.

बीजेपी नेता ने बताया कि पीएम ने कहा कि आकांक्षी जिलों के विकास में भी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की भूमिका हो. इसके अतिरिक्त हमारे सभी राज्य एक दूसरे के साथ समन्वय बढ़ाते हुए भावनात्मक रूप से जुड़ें.देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया से कहा कि आज क  उद्बोधन प्रेरक भी था, दिशा दर्शक भी था और नई राह दिखने वाला था. उन्होंने कहा कि अपने जीवन का क्षण-क्षण भारत की विकास गाथा में लगाएं. इस 'अमृत काल' को 'कर्तव्य काल' में परवर्तित करने से ही देश को आगे ले जाय जा सकता है.

गौरतलब है कि आज ही बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा  का कार्यकाल बढ़ाया गया.नड्डा को जून 2024 तक सर्विस एक्सटेंशन मिला है. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की. शाह ने कहा कि नड्डा के सेवा विस्तार पर सभी पदाधिकारियों ने एकमत से सहमति दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-