विज्ञापन
Story ProgressBack

"मैं टुकड़ों में नहीं सोचता... बड़ा पाना है तो बड़ा सोचो" : NDTV के साथ Exclusive इंटरव्यू में बोले PM मोदी

PM मोदी ने कहा कि आजादी के 100 साल को ध्यान में रखते हुए हमारी सरकार ने काफी मंथन किया. लाखों लोगों से इनपुट लिए और करीब 15-20 लाख तो यूथ की तरफ से सुझाव आए. इस आधार पर रणनीति बनायी गयी है.

Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीटीवी के साथ एक Exclusive interview में तमाम मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखी. पीएम मोदी ने बताया कि तीसरे टर्म में उनका किस मुद्दे पर मुख्य फोकस रहेगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि आपने देखा होगा कि मैं टुकड़ों में नहीं सोचता हूं और मेरा बड़ा कॉप्रिहेन्सिव और इंटिग्रेटिड अप्रोच होता है. दूसरा सिर्फ मीडिया अटेंशन के लिए काम करना, यह मेरी आदत में नहीं है और मुझे लगा कि किसी भी देश के जीवन में कुछ टर्निंग पॉइंट्स आते हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि जब आजादी के 75 साल हम मना रहे थे, तब मेरे मन में वह 75वें साल तक सीमित नहीं था. मेरे मन में आजादी के 100 साल थे. मैं जिस भी इंस्टिट्यूट में गया, उसमें मैंने कहा कि बाकी सब ठीक है, देश जब 100 साल का होगा, तब आप क्या करेंगे? अपनी संसद को कहां ले जाएंगे. जैसे अभी 90 साल का कार्यक्रम था... RBI में गया था... मैंने कहा ठीक है RBI 100 साल का होगा, तब क्या करेंगे?
Latest and Breaking News on NDTV

4 जून के बाद होगा व्यापक परिवर्तन
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चार जून को लोकसभा चुनाव का नतीजा आएगा. आप हफ्ते भर में देखना कि भारत का स्टॉक मार्केट.. उनकी प्रोग्रामिंग करने वाले सारे थक जाएंगे. अब देखिए, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम (Public sector undertakings)की कंपनियों का शेयर कहां पहुंचा है. इस शेयर का मतलब ही होता था गिरना. स्टॉक मार्केट में अब उनकी कीमतें बढ़ रही हैं. HALको देखिए, जिसको लेकर इन्होंने (विपक्ष ने) जुलूस निकाला था. मजदूरों को भड़काने की कोशिश की गई थी. आज HAL ने चौथी तिमाही में रिकॉर्ड प्रॉफिट प्राप्त किया है. HALको 4 हजार करोड़ रुपये का प्रॉफिट हुआ है. HALके इतिहास में इतना प्रॉफिट कभी नहीं हुआ है.

PM मोदी का Full इंटरव्यू यहां पढ़ें

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला
कांग्रेस ने संविधान का क्‍या किया? ये संविधान की बातें करते हैं. कांग्रेस के संविधान का क्‍या हुआ मैं पूछता हूं? क्‍या ये परिवार कांग्रेस पार्टी के संविधान को स्‍वीकार करता है? आपको याद होगा कि टंडन जी (पुरुषोत्तम दास टंडन) को कांग्रेस पार्टी का अध्‍यक्ष बनाया गया था. संविधान के तहत बने थे. नेहरू जी को टंडन जी मंजूर नहीं थे. फिर नेहरू जी ने ड्रामा किया और बोले कि मैं कार्यसमिति में नहीं रहूंगा. पूछा क्‍यों, क्‍योंकि इनको... आखिरकार, कांग्रेस पार्टी को इलेक्‍टेड राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष को हटाना पड़ा, इस परिवार को खुश करने के लिए. 

संविधान में बदलाव की बात मूर्खता: PM मोदी
प्रधानमंत्री ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि 400 सीटों को संविधान बदलने की बात से जोड़ना मूर्खतापूर्वक है. सवाल यह है कि ये लोग हाउस को चलने ही नहीं देना चाहते हैं. दुनिया जब 400 सीटों को देखती है, तो उन्‍हें लगता है कि हां कुछ बात है. 

ये भी पढ़ें-:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हरियाणा : कांग्रेस विधायक 20 जून को राज्यपाल से मुलाकात कर करेंगे फ्लोर टेस्ट की मांग
"मैं टुकड़ों में नहीं सोचता... बड़ा पाना है तो बड़ा सोचो" : NDTV के साथ Exclusive इंटरव्यू में बोले PM मोदी
गम में डूबे परिवार, नहीं जला चूल्‍हा... कुवैत अग्निकांड में बिहार के 2 लोगों की गई है जान
Next Article
गम में डूबे परिवार, नहीं जला चूल्‍हा... कुवैत अग्निकांड में बिहार के 2 लोगों की गई है जान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;