"ये टुकड़े-टुकड़े गैंग की भाषा, कांग्रेस वालों ध्यान से सुन लो..." : खरगे के J&K को लेकर बयान पर PM मोदी

गृह मंत्री अमित शाह ने भी कहा है कि खरगे ने जो कहा वह "शर्मनाक" है. उन्होंने कांग्रेस को याद दिलाया कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और इस पर हर राज्य और नागरिक का अधिकार है.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने रविवार को संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा हटाने पर कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे की टिप्पणियों पर पलटवार किया.  कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने राजस्थान के जयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के सवाल पर कहा था कि “अरे भाई, यहां के लोगों से क्या वास्ता है?” खरगे की टिप्पणी का जिक्र करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष से सवाल किया है, मैं पूछता हूं कि उन्हें क्यों लगता है कि जम्मू-कश्मीर का मामला प्रासंगिक नहीं है?

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद कोई छोटी पोस्ट नहीं है. उन्होंने राजस्थान में कहा कि (अनुच्छेद) 370 के बारे में बात करने का क्या फायदा? यह सुनकर मुझे शर्म आती है. क्या जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं है?

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ध्यान से सुन ले बिहार के कई युवा और बहादुर लोगों ने मातृभूमि के लिए बहुत बड़ा बलिदान दिया है. जम्मू-कश्मीर को बचाने के प्रयास में कितने युवा राष्ट्रीय ध्वज में लिपटे हुए घर लौटे हैं. पीएम मोदी ने कहा, "राजस्थान में भी कई बहादुर युवा जम्मू-कश्मीर की रक्षा में सर्वोच्च बलिदान देने के बाद राष्ट्रीय ध्वज में लिपटे हुए लौटे हैं. लेकिन अब कांग्रेस अध्यक्ष कह रहे हैं कि देश के एक कोने से दूसरे कोने का क्या मतलब है? यह टुकड़े-टुकड़े गैंग की भाषा है. क्या आप ऐसे लोगों को माफ कर सकते हैं?" प्रधानमंत्री ने भीड़ से पूछा, भीड़ ने ज़ोर से जवाब दिया, "नहीं".

अमित शाह ने भी साधा निशाना
गृह मंत्री अमित शाह ने भी कहा है कि खरगे ने जो कहा वह "शर्मनाक" है. उन्होंने कांग्रेस को याद दिलाया कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और इस पर हर राज्य और नागरिक का अधिकार है, जैसे केंद्र शासित प्रदेश के लोगों का देश के बाकी हिस्सों पर अधिकार है. 

नवादा में, जहां पीएम मोदी ने रैली की, बीजेपी ने पार्टी के राज्यसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर के बेटे विवेक ठाकुर को मैदान में उतारा है. पहले चरण में 19 अप्रैल को नवादा, गया, औरंगाबाद और जमुई लोकसभा क्षेत्रों में मतदान होगा.

लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सीट-बंटवारे की व्यवस्था के अनुसार, भाजपा 17 सीटों पर और उसकी सहयोगी जनता दल (यूनाइटेड) या जेडी (यू) 16 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) पांच लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जीतन राम मांझी के नेतृत्व वाली हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) एक-एक सीट से चुनाव लड़ेंगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-: